पड़ोसन के प्यार में बोल्ड हुए थे अजिंक्य रहाणे, बचपन के दोस्त को बनाया हमसफर

अजिंक्य रहाणे ने अपने बचपन की दोस्त और पड़ोसन राधिका धोपावकर से शादी की है। बचपन से ही दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी।

New Delhi, Jun 06 : टीम इंडिया के नये मिस्टर डिपेंडेबल कहे जाने वाले अजिंक्य रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिये कप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका और आईपीएल के बाद रहाणे के लिये ये मुकाबला बेहद अहम साबित हो सकता है, मालूम हो कि टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज आज अपना तीसवां जन्मदिन मना रहे हैं, इस खास मौके पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

Advertisement

पड़ोसी से की शादी
अजिंक्य रहाणे ने अपने बचपन की दोस्त और पड़ोसी राधिका धोपावकर से शादी की है। बचपन से ही दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी, Rahane Wifeदोनों के परिवार भी एक-दूसरे को सालों से जानते हैं, राधिका और रहाणे का प्यार समय के साथ बढता चला गया। फिर दोनों ने घर वालों की रजामंदी से सात फेरे ले लिये।

Advertisement

परिजनों ने की रिश्ते को हरी झंडी
बताया जाता है कि शादी के पहले ही राधिका और अजिंक्य का अफेयर शुरु हो गया था, दोनों छुप-छुपकर मिला करते थे, लेकिन ज्यादा दिनों तक दोनों की रिलेशनशिप घर वालों से नहीं छिप सकी। जिसके बाद रहाणे और राधिका के घर वालों ने उन्हें शादी की इजाजत दे दी। फिर दोनों परिवारों की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली।

Advertisement

बेस्ट फ्रेंड एंड वाइफ
सितंबर 2014 में अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की लव-अरेंज्ड मैरिज हुई थी। शादी के समय अजिंक्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी पत्नी राधिका को बेस्ट फ्रेंड एंड वाइफ कहा था, उन्होने तब लिखा था कि उनकी बेस्ट फ्रेंड अब पत्नी बन चुकी है, नई जिम्मेदारी और जीवन की नई शुरुआत दोनों के लिये शानदार रहा।

दोनों के परिवार भी अच्छे दोस्त
अजिंक्य रहाणे सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता बेस्ट में काम करते थे, जबकि राधिका के पिता मर्चेंट नेवी में काम कर चुके हैं। शादी के पहले से दोनों परिवार पड़ोस में रहते थे और दोनों के बीच अच्छी बनती थी, इसलिये जब बच्चों ने एक-दूसरे को पसंद किया, तो माता-पिता ने भी बिना देर लगाये दोनों को शादी के लिये हरी झंडी दे दी।

इस नाम से रहाणे को बुलाती हैं पत्नी
आपको बता दें कि टीम इंडिया के उपकप्तान रहाणे तीस साल के हैं, तो उनकी पत्नी राधिका उनसे तीन साल छोटी 27 की है। राधिका अपने पति को जिंक्स के नाम से बुलाती हैं, टीम इंडिया का हर खिलाड़ी ये बात जान चुका है, कई खिलाड़ी भी रहाणे को इसी नाम से बुलाते हैं, जबकि घरेलू क्रिकेट में ज्यादातर खिलाड़ी उन्हें अज्जू के नाम से बुलाते हैं। हालांकि एक इंटरव्यू में रहाणे ने बताया था, कि शेन वॉर्न ने उन्हें जिंक्स नाम से बुलाना शुरु किया था।

पत्नी को क्रिकेट पसंद
राधिका धोपावकर को क्रिकेट बेहद पसंद हैं, वो अपने पति का लगभग हर मैच देखने के लिये स्टेडियम पहुंचती है, आईपीएल मैचों के दौरान भी वो कई बार अपने पति को चीयर करते हुए स्टेडियम में नजर आती थी। आपको बता दें कि हाल में खत्म हुए आईपीएल में रहाणे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी।