रोहित शर्मा ने खोला राज, इस महान क्रिकेटर की वजह से कामयाब बल्लेबाज बन गये अजिंक्य रहाणे

एंकर की बात पर रोहित शर्मा ने भी सहमति जताते हुए कहा कि ये बिल्कुल सच है, राहुल द्रविड़ जैसे बड़े क्रिकेटर का प्रभाव रहाणे के ऊपर पड़ा है।

New Delhi, Jun 06 : टीम इंडिया को 14 जून से अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलना है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में इस मैच में कप्तानी अजिंक्य रहाणे संभालते हुए नजर आएंगे। हाल ही में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे एक शो में नजर आये। इस शो में रोहित ने रहाणे की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें की, उन्होने बताया कि कैसे रहाणे इतने अच्छे बल्लेबाज बन गये।

Advertisement

रहाणे और रोहित की दोस्ती
ऑन द फील्ड के साथ-साथ रहाणे और रोहित ऑफ द फील्ड भी काफी अच्छे दोस्त हैं, आपको बता दें कि दोनों घरेलू क्रिकेट में मुंबई से खेलते हैं, Rohit Rahane2इस वजह से टीम इंडिया में ड्रेसिंग रुम शेयर करने से पहले से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। रहाणे और रोहित एक शो में नजर आये, दोनों एक-दूसरे के बारे में बहुत कुछ बताते हुए दिखे। जिससे पता चलता है कि दोनों के बीच कितनी अच्छी दोस्ती है।

Advertisement

इस क्रिकेटर से मुलाकात ने बदल दी जिंदगी
अजिंक्य रहाणे के दोस्तों के अनुसार उन्हें पहले पार्टी करना और डांस करना बेहद पसंद था, लेकिन फिर उनकी मुलाकात लेजेंड क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से हुई, Rahul Rahane1जिसके बाद वो पूरी तरह से बदल गये। खुद रहाणे ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी से लेकर उनके जीवन पर राहुल द्रविड़ का छाप है। उनकी वजह से उन्होने अपना लाइफ स्टाइल तक चेंज कर लिया।

Advertisement

रोहित ने क्या कहा ?
एंकर की बात पर हिटमैन ने भी सहमति जताते हुए कहा कि ये बिल्कुल सच है, राहुल द्रविड़ जैसे बड़े क्रिकेटर का प्रभाव रहाणे के ऊपर पड़ा है। Rohit Rahane1आपको बता दें कि द्रविड़ और रहाणे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिये ओपनिंग कर चुके हैं, इसी दौरान राहुल से रहाणे को बहुत कुछ सीखने का मौका मिला, रोहित के अनुसार तो रहाणे के क्रिकेट करियर का ये सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

वॉर्न और द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके हैं
आपको बता दें कि रहाणे दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न और राहुल द्रविड़ दोनों की कप्तानी में आईपीएल खेल चुके हैं, Shane-Warneवॉर्न की कप्तानी में एक साल खेलने के बाद अगले सीजन में द्रविड़ राजस्थान के कप्तान बन गये थे। रहाणे ने कहा कि जब वो राहुल द्रविड़ को नेट पर प्रैक्टिस करते देखते थे, तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता था, उन्हें भी कहीं ना कहीं इस बात का एहसास था, कि उनकी बैटिंग स्टाइल और राहुल द्रविड़ की बैटिंग स्टाइल कुछ-कुछ एक जैसा ही है। इस लिहाज से उन पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव रहता था।

पहली बार दिलीप ट्रॉफी में मिले
रहाणे ने बताया कि पहली बार वो राहुल द्रविड़ से दिलीप ट्रॉफी के दौरान मिले थे, उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला, जब लोग आज उनसे मेरी तुलना करते हैं, Rahul Rahaneतो मुझे गर्व महसूस होता है। हालांकि इतने बड़े क्रिकेटर की जगह जब लोग आपको देखते हैं, तो ये काम आपके लिये काफी चैलेंजिंग हो जाता है। अपने करियर में अगर मैं राहुल भाई के आस-पास भी पहुंच गया, तो खुद को बड़ा सौभाग्यशाली मानूंगा।

इस सीजन में राजस्थान की कप्तानी संभाली
आपको बता दें कि रहाणे ने आईपीएल-11 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाली, उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक पहुंची, फिर क्वालिफायर-1 में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार कर बाहर हो गई। रहाणे के लिये बतौर बल्लेबाज आईपीएल-11 साधारण रहा, उन्होने कुछ अच्छी पारियां खेली, लेकिन जैसी उनसे उम्मीद की जाती है, वैसा कारनामा उन्होने नहीं किया।