बेटी के जन्‍म पर ऐसा जश्‍न, पहले नहीं देखा होगा आपने, वीडियो वायरल

बेटी के जन्‍म पर दुख, मातम, बहू को घर से निकालना, ताने देना ऐसी खबरें आपने बहुत देखी, पढ़ी और सुनी होंगी । आज पढि़ए वो खबर जिसे देखकर आपको अचछा लगेगा, समाज को प्रेरणा मिलेगी ।

New Delhi, Jun 07 : हमारे देश में बेटी का जन्‍म आज भी कई जगह अभिशाप माना जाता है, बेटे की ललक में ना जाने कितनी बेटियां गर्भ में ही मार दी जाती हैं । जो पैदा भी होती हैं तो उम्र भर असमानता की शिकार होती हैं । वक्‍त बदल तो रहा है लेकिन ये हालात बदलने में अभी शायद काफी वक्‍त लगे । उत्‍तरप्रेदश के हरदोई से एक ऐसी खबर आई है जो इन हालातों को बदलने की ओर एक छोटी सी प्रेरणा जरूर बन सकती है । इस परिवार ने आस पास के लोगों के लिए ही नहीं सभी के लिए एक मिसाल कायम कर दी है ।

Advertisement

बेटी के जन्‍म पर जश्‍न
बच्ची के जन्म पर जश्न की ये खबर हरदोई की है । मुकेश वर्मा के बेटे सत्‍यम और उनकी पत्‍नी को बेटी होने का शानदार जश्‍न मनाया गया । अस्पताल से मां-बेटी के घर आने पर उनका ऐसा स्‍वागत किया गया जो हर मां अपने बच्‍च्‍े के जन्‍म पर चाहेगी । बेटी के जन्‍म पर इतनी खुशी जताता ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । इसे खूब शेयर किया जा रहा है । आप भी ये वीडियो इस खबर के आखिर में देख सकते हैं ।

Advertisement

गेट पर काटा रिबन
वर्मा परिवार की बहू कृति वर्मा ने जब अपनी बेटी के साथ अपने घर में कदम रखा तो उनका फूलों से स्‍वागत हुआ । गेट पर फूलों से सजावट की गई थी । ढोल नगाड़े बज रहे थे और परिवार वाले उनके स्‍वागत में खड़े थे । कृति और सत्‍यम की शादी दो साल पहले हुई थी । 23 मई को लखनऊ में कृति ने बेटी को जन्म दिया। 28 मई को जब वो हरदोई अपने ससुराल पहुंची, तो वहां उसका भव्य गृह प्रवेश हुआ। जिसकी उन्‍होने कल्‍पना भी नहीं की होगी ।

Advertisement

समाज को सुंदर संदेश
वर्मा परिवार के लिए बेटी का जन्‍म किसी बड़ी खुशी से कम बात नहीं थी । उनके इस कदम ने समाज को बहुत ही पॉजिटिव मैसेज दिया है । नए-नए पिता बनें सत्‍यम ने इस बारे में कहा – ‘पहले के जमाने में लोग बेटी होने पर अफसोस मनाते थे, उसकी इज्जत कम करते थे। लेकिन मैं समाज को ये मैसेज देना चाहता हूं कि उसे खूब पढ़ाएं-लिखाएं। उसे आगे बढ़ने में हरसंभव उसकी मदद करें। और आगे बढ़ने में उसकी मदद करें।

बच्‍च्‍ी की दादी की खुशी का ठिकाना नहीं
बच्ची की दादी के मुताबिक – ‘पोती के आने से बरसों पुरानी मुराद पूरी हो गई है। लंबे समय से ख्वाहिश थी कि घर में एक बेटी हो। क्योंकि मेरे केवल दो बेटे हैं। हालांकि, बेटी के तौर पर दो बहुएं भी मिली हैं। लोगों से मैं यही कहना चाहूंगी को बेटी को अच्छे ढंग से खुशी से अपनाएं, उसे सही शिक्षा दें ताकि समाज में उसे आगे बढ़ने में मदद मिले।’
https://www.youtube.com/watch?v=N21C-uFhdZQ