खूबसूरत लड़की पर आ गया टीम इंडिया के इस स्टार क्रिकेटर का दिल, चलती ट्रेन में ही कर दिया प्रपोज

कपिल देव की दिल ट्रेन में सफर करने के दौरान एक खूबसूरत लड़की पर आ गया था, तभी उन्होने मन बना लिया था, कि इसी लड़की से शादी रचानी है।

New Delhi, Jun 07 : भारतीय क्रिकेट टीम को खिलाड़ियों के कई ऐसे किस्से हैं, जिन्हें सुनकर हैरानी होती है, ऐसा ही एक किस्सा है, टीम इंडिया को पहला विश्वकप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव के प्रेम कहानी की। जब आप उनके इश्क मिजाजी की खबर पढेंगे, तो शायद आपको हैरानी होगी। दरअसल कपिल देव की दिल ट्रेन में सफर करने के दौरान एक खूबसूरत लड़की पर आ गया था, तभी उन्होने मन बना लिया था, कि इसी लड़की से शादी रचानी है।

Advertisement

ट्रेन में पहली हुई रोमी से मिले थे कपिल देव
ये किस्सा तब का है, जब कपिल देव ट्रेन में सफर करते थे, ट्रेन में मौजूद एक लड़की को देख कपिल पाजी उनके दीवाने हो गये थे, उन्होने मन ही मन सोच लिया था, कि इसी लड़की से शादी रचानी है। उस खूबसूरत लड़की का नाम रोमी था, जो अब कपिल देव की पत्नी हैं। विश्व चैंपियन कप्तान ने खुद ही इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था।

Advertisement

बात करने के मौके तलाश रहे थे
कपिल देव ने बताया कि ट्रेन में तब वो इस इंतजार में थे, कि कैसे रोमी से बात करें, ताकि वो अपनी दिल की बात उनतक पहुंचा सके। तभी ट्रेन एक खूबसूरत जगह से गुजरने लगी, जिसके बाद कपिल पाजी को अपनी बात कहने का मौका मिल गया। उन्होने बिना देर किये अपने ही स्टाइल में उनसे बात करने की कोशिश की।

Advertisement

तस्वीर लेने को कहा
चैंपियन क्रिकेटर ने रोमी से कहा कि क्या तुम इस जगह की तस्वीर लेना पसंद करोगी, ताकि हम उसे अपने बच्चों को दिखा सकें। हालांकि रोमी को ये बात समझने में थोड़ देर लगी, लेकिन जैसे ही उन्हें पूरी बात समझ में आई, उन्होने तुरंत टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को हां कर दी। साल 1980 में दोनों ने सात फेरे लिये थे। तब से दोनों सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ नजर आते हैं।

लाजबाव ऑलराउंडर
कपिल देव ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था, खासकर 1983 विश्वकप सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होने 175 रनों की जो नाबाद पारी खेली थी, वो आज भी याद की जाती है। जिमबॉबे के खिलाफ उनकी उस पारी को शायद ही कोई भूला पाए, सेमीफाइनल के बाद कपिल देव की टीम फाइनल में वेस्टइंडीज को हराया था और पहला विश्वकप टीम इंडिया ने अपने नाम किया था।

अंधविश्वास में घिर गये थे
वैसे तो कपिल देव के कई किस्से चर्चित हैं, लेकिन उनके बारे में कहा जाता है कि एक समय वो अंधविश्वास में ऐसे घिर गये थे, कि हर काम करने से पहले कुछ ना कुछ टोटका करते थे। उनके बारे में कहा जाता है, कि बल्लेबाजी के लिये उतरने से पहले वो बायां पैड बांधते थे, फिर दायां पैड लगाते थे। हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होने इन सारी जकड़नों को खुद से दूर कर लिया, उन्होने तभी निश्चय कर लिया, कि अब वो सिर्फ अपने दिल की ही सुनेंगे।

टीम इंडिया के नये कपिल देव का इंतजार
कपिल देव के रिटायर होने के बाद कई खिलाड़ियों को उनका उत्तराधिकारी कहा गया, लेकिन एक भी ऑलराउंडर ऐसा नहीं आया, जो इस महान खिलाड़ी की जगह ले सके। पिछले कुछ महीनों से हार्दिक पंड्या की तुलना उनसे होती है, लेकिन जिस तरह की बेवकूफाना हरकत उन्होने दक्षिण अफ्रीका में की, खुद कपिल देव को कहना पड़ा, कि ऐसी गलती ये करेंगे, तो कृपया कर मेरी तुलना इनसे ना करें।