पहली फिल्‍म से गदर मचाने वाली इस एक्‍ट्रेस को अब कोई पूछता भी नहीं, नामी डायरेक्टर को कर चुकी है डेट

इस एक्‍ट्रेस का नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे, चंद फिल्‍मों से ही स्‍टारडम की ऊंचाईयों पर पहुंचने वाली इस अभिनेत्री का आज जन्‍मदिन है ।

New Delhi, Jun 09 : हम बात कर रहे हैं अमीषा पटेल की । जिन्‍होने अपनी पहली फिल्म कहो ना प्‍यार से युवाओं के दिल में जगह बनाई और और फिल्‍म गदर में अपनी एक्टिंग से सबको प्रभावित किया । अमीषा लंबे समय से स्‍क्रीन से दूर हैं, वो फिल्‍मी पर्दे पर ही नहीं बल्कि किसी कमर्शियल, सीरीज वगैरह में भी नहीं नजर आई हैं । हिट होने के बाद भी अमीषा बॉलीवुड में खुद को स्‍थापित नहीं कर पाईं । आज अमीषा का जन्‍मदिन है और जानिए उनके बारे में कुछ रोचक बातें ।

Advertisement

पहली फिल्‍म से तहलका
अमीषा पटेल फिल्‍मों में कहो ना प्‍यार के जरिए आई थीं । उनके सोनिया के कैरेक्‍टर ने उनकी मासूमियत को सबके सामने रखा । फिल्‍म की खासियत थी कि ये राकेश रोशन के बेटे रितिक रोशन की भी लॉन्‍च फिल्‍म थी । दो नए एक्‍टर्स एक ही फिल्‍म के जरिए जब बड़े पर्दे पर आए तो इनके प्‍यार ने सबको इनका दीवाना बना दिया । अमीषा और रितिक की इस फिल्‍म को 100 से ज्‍यादा अवॉर्ड मिले थे ।

Advertisement

ऐसा मिला था पहली फिल्‍म का ऑफर
अमीषा को ‘कहो ना प्यार है’ तब ऑफर की गई थी, जब उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था । वो यूएस में आगे पढ़ाई करना चाहती थीं इसलिए उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था । फिर ये फिल्म करीना कपूर को ऑफर की गई । वहीं किसी वजह से करीना ने कुछ दिन बाद ही यह फिल्म छोड़ दी थी । इसके बाद ये ऑफर फिर से अमीषा के पास पहुंच गया । ये फिल्‍म मानों अमीषा के लिए ही बननी थी, इस फिल्‍म ने उनको शुरुआत में ही सफलता का स्‍वाद चखाया ।

Advertisement

अमीषा के अफेयर्स
अमीषा ने बॉलीवुड फिल्‍मों के साथ तेलगू फिल्‍में भी की हैं । हिंदी में अमीषा ने  ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘क्या यही प्यार है’ और ‘क्रांति’ जैसी फिल्में भी कीं । एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अमीषा की मुलाकात डायरेक्टर विक्रम भट्ट से हुई । अमीषा पहली मुलाकात में अपना दिल दे बैठीं । विक्रम शादीशुदा तो थे ही अमीषा से 8 साल बड़े भी थे । खबरें तो यहां तक थीं कि विक्रम अमीषा से शादी के लिए तैयार थे । दोनों 5 साल तक साथ रहे । अमीषा के करियर के डाउनफॉल का एक बड़ा कारण उनका ये अफेयर भी रहा ।

इनसे भी रहा अफयेर
इसके बाद साल 2008 में अमीषा की मुलाकात लंदन के बिजनेसमैन कानव पुरी से हुई । दोनों जल्द ही एक-दूसरे से प्‍यार करने लगे और अकसर साथ देखे जाने लगे । लेकिन ये स्‍टोरी भी ज्‍यादा दिन नहीं चली । 2010 में अमीषा ने कानव से ब्रेकअप कर लिया था । ऐसा उन्होंने अपने करियर पर ध्यान देने के लिए किया । अमीषा ने खुद टि्वटर पर ये जानकारी दी थी ।

नेस से भी रहे संबंध
अमीषा पटेल के अफेयर्स की लिस्‍ट में नेस वाडिया का भी नाम है । वहीं नेस वाडिया जो लंबे समय तक प्रीति जिंटा के ब्‍वॉयफ्रेंड रहे । नेस वाडिया एक भारतीय बिजनेसमैन हैं । बताया जाता है कि नेस और अमीषा की मुलाकात मुंबई के एक पॉपुलर जिम में हुई थी । यहीं से दोनों ने नंबर एक्सचेंज किए और एक-दूसरे से मिलने, बात करने लगे । नेस, अमीषा पर गिफ्ट्स की बारिश किया करते थे ।

ये नाम भी है शामिल
अमीषा की लव लाइफ में एक नाम और शामिल है । अमीषा फेमस प्रोड्यूसर और बिजनेस पार्टनर कुणाल गूमर के साथ भी रिलेशनशिप में रह चुकी हैं । खबरों पर यकीन करें तो वो कुणाल और उनकी पत्‍नी एक ही घर में रहते थे । अमीषा का कुणाल से ये रिश्‍ता भी लंबा नहीं चला । फिल्‍हाल अमीशा सिंगल हैं और बॉलीवुड में वापस लौटने की कोशिश कर रही हैं । अमीषा गुजराती परिवार से हैं और उनके भाई अश्मित पटेल हैं, जो बिग बॉस के कारण चर्चा में आए थे । अमीषा के अपने परिवार से भी संबंध अच्‍छे नहीं रहे थे ।