प्रेमिका से शादी करने के लिये चेतन चीता ने पहनी थी वर्दी, 9 गोली खाने के बाद भी आतंकियों को किया था ढेर

चेतन चीता ने बताया कि उनकी गर्लफ्रेंड के पिता आर्मी में थे, उन्होने साफ कह दिया था कि मेरे पापा से शादी की बात करनी है, तो पहले वर्दी पहनो।

New Delhi, Jun 10 : सीआरपीएफ के कमांडिंग ऑफिसर चेतन चीता पिछले एक साल से सुर्खियों में हैं, दरअसल पिछले साल फरवरी में आतंकी मुठभेड़ में उन्हें 9 गोलियां लगी थी, इसके बावजूद उन्होने आतंकियों को मार गिराया था। उनकी बहादुरी के लिये उन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। बहादुर ऑफिसर चेतन चीता का पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है, आइये आपको बताते हैं कि उनके लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

Advertisement

गर्लफ्रेंड के खातिर पहनी वर्दी
चेतन चीता ने एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए अपने जीवन की कई दिलचस्प किस्सों को उजागर किया है, उन्होने बताया कि उनके पिता राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज में थे, उन्हें भी हमेशा से लगता था कि एडमिनिस्ट्रेशन में ही जाना है। लेकिन उनकी चाइल्डहुड फ्रेंड से जब उन्हें प्यार हुआ, तो फिर उस प्यार के खातिर उन्हें यूनिफॉर्म सर्विस में आना पड़ा।

Advertisement

वर्दी के बाद ही शादी
उन्होने बताया कि उनकी गर्लफ्रेंड के पिता आर्मी में थे, उन्होने साफ कह दिया था कि मेरे पापा से शादी की बात करनी है, तो पहले वर्दी पहनो, बस फिर क्या था, मैंने तैयारी शुरु कर दी, सीआरपीएफ में मेरा चयन हो गया। हमारे परिवारों में अंतरजातिय विवाह को नाम पर खूब तलवारें खिंची, लेकिन मैं ने भी घर वालों से कह दिया था, ना किसी दूसरी लड़की से शादी करूंगा और ना किसी लड़की की फोटो देखूंगा। चेतन चीता के मुताबिक उमा से इश्क ने मुझे फौज में आने के लिये प्रोत्साहित किया।

Advertisement

पॉपुलैरिटी ने डिस्टर्ब कर दी फैमिली लाइफ
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि मैं जितना अपने देश से प्यार करता हूं, उतना ही अपने परिवार से भी, मैं उनके साथ भरपूर जीना चाहता हूं। 9 गोलियां खाने के बाद मिली पॉपुलैरिटी ने मेरे जीवन को नये फेज में पहुंचा दिया है। हर समय लोग मुझे घेर लेना चाहते हैं, लोग मेरा एक हीरो की तरह स्वागत करते हैं। कहीं भी घूमना मेरे लिये लगभग मुश्किल होता है। इसकी वजह से मेरी फैमिली लाइफ काफी डिस्टर्ब हुई है।

म्यूजिक लवर
चेतन चीता ने बताया कि वो एक अच्छे म्यूजिक लवर हैं, इंडियन क्लासिकल के अलावा बॉलीवुड और जैज जैसा हर तरह का म्यूजिक उन्हें पसंद हैं, वो अपने मोबाइल फोन में भी म्यूजिक कलेक्शन रखे हैं, उन्हें जब भी वक्त मिलता है, तो वो गाने सुनना पसंद करते हैं। चेतन के मुताबिक ये उनके लिये अच्छा स्ट्रेस बस्टर है।

यंगस्टर्स फौज की बजाय बड़ी कंपनियों की ओर भाग रहे
आगे बोलते हुए चेतन चीता ने बताया कि क्रिकेट और स्क्वैश खेलना उनका फेवरेट टाइमपास है। साथ ही उन्होने ये भी कहा कि आज के यंगस्टर्स आर्मी-नेवी की बजाय बड़े पैकेज और हाई-फाई लाइफस्टाइल वाली नौकरी पसंद करते हैं। इस बात को मैं बुरा भी नहीं मानता, क्योंकि आज के दौर में यदि पैसा सब कुछ ना भी हो, तो भी खुशियों के सामान जुटाने का एक बड़ा जरिया तो है ही।

फौज के लिये बजट कम
चेतन चीता ने फौज के बारे में बोलते हुए कहा कि हमारे देश का सिस्टम बहुत अच्छा है, लोग फौजियों को बहुत सम्मान देते हैं, लेकिन फोर्सेज के लिये बजट बहुत कम होता है, इसे सुधारने की जरुरत है। सरकार इसमें संशोधन करे, ताकि फौजियों की जिंदगी और बेहतर हो, युवा भी इस ओर आकर्षित हों।