भय्यूजी की पत्‍नी डॉ आयुषी के बारे में हॉस्टल की एक लड़की ने बताई बड़ी बात, सामने आये कई और किस्से

भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के बाद पुलिस इस मामले से जुड़े हर पहलू को खंगालने की कोशिश कर रही है कि उनकी सुसाइड की असल वजह क्‍या थी । जांच में उनकी पत्‍नी आयुषी से जुड़े लोगों से भी पूछताछ जारी है ।

New Delhi, Jun 15 : भय्यू महाराज की खुदकुशी का केस और पेचीदा होता जा रहा है । भय्यूजी ने अपने सुसाइड नोट में संपत्ति का ज्‍यादातर हिस्‍सा अपने सेवादार के नाम कर दिया, वहीं उनकी बेटी कुहू का उनकी दूसरी पत्‍नी डॉ आयुषी पर आरोप लगाना भी कई सवाल खड़े कर रहा है । भय्यूजी की निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातें खबरों में है । मामले में पुलिस हर पहलू से जांच करने की कोशिश में जुटी है । खासतौर से उनकी पत्‍नी आयुषी से जुड़े हर एंगल को खंगाला जा रहा है । इसी सिलसिले में पुलिस उस हॉस्‍टल पहुंची जहां आयुषी शादी से पहले रहा करती थीं ।

Advertisement

इंदौर के हॉस्‍टल में पूछताछ
गुरुवार को पुलिस टीम पूछताछ के लिए इंदौर के एक हॉस्टल में पहुंची । भय्यूजी से शादी करने से पहले डॉ. आयुषी सी जगह रहा करती थी । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्‍हें पता चला है कि आयुषी की दो लड़कों से अच्‍छी दोस्‍ती थी, जिनकी जानकारी निकालकर पुलिस आगे उनसे भी पूछताछ करेगी । वहीं पुलिस को आयुषी के कुछ दोस्‍तों के नंबर भी मिले हैं । जिनसे बात कर आगे की जांच में उनसे भी मदद ली जाएगी ।

Advertisement

हॉस्टल संचालक से बात
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने हॉस्टल संचालक से डॉ. आयुषी के व्यवहार आदि के बारे में पता किया । ये भी पूछने की कोशिश की कि उनके साथ कौन-कौन रहता था ।  इस दौरान उसके दोस्तों के बारे में भी जानकारी जुटाई गई । आयूषी के कुछ दोस्तों के मोबाइल नंबर मिले हैं तो वहीं कुछ से अच्‍छी दोस्‍ती की बात भी पता चली है ।

Advertisement

एक लड़की ने बताई कई बातें
हॉस्टल की एक लड़की ने पुलिस को बताया, ”आयुषी नौकरी की तलाश में इंदौर आई थी। फिर उन्हें भय्यू महाराज के यहां काम मिला। महाराज की पहली पत्नी के निधन के बाद एक दिन आयुषी सामान लेकर जाने लगी। पूछने पर बताया कि वो भय्यू महाराज से शादी करने वाली है। हॉस्टल में आयुषी काफी कंजूस थी। चंद रुपयों के लिए भी झगड़ा कर लेती थी, पर नौकरी के बाद उसकी लाइफ स्टाइल बदल गई।”

संपत्ति क्‍यों बेच रहे थे भय्यू महाराज ?
जांच में ये बात भी सामने आई है कि पिछले कुछ सालों से भय्यू महाराज अपनी संपत्तियां लगातार बेच रहे थे । महाराष्ट्र के कई शहरों में उन्‍होनेBhayujiअपनी जमीनों का सौदा किया था । इस संबंध में उनके सेवादार विनायक से पूछताछ की जा रही है । विनायक भय्यूजी का सबसे करीबी सेवादार था । मामले में विनायक भी सवालों के घेरे में है, उसको भय्यूजी की ओर से अपनी संपत्ति सौंप कर जाना कई सवाल खड़े कर रहा है ।

भय्यूजी के नजदीकियों से भी पूछताछ
पुलिस भय्यूजी महाराज के साथ ही उनके परिवार के दूसरे सदस्यों और सेवादारों की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है । घटना वाले दिन ही भय्यूजी और उनकी बेटी कुहू के बीच लंबी बातचीत हुई थी । इस दौरान क्‍या बातें हुई पुलिस इसे जानने की कोशिश कर रही है । उनके करीबी रिश्‍तेदारों से हर पहलू पर सवाल पूछे जा रहे हैं । आपको बता दें मंगलवार को भय्यूजी महाराज ने अपने घर में बेटी के कमरे में जाकर खुद को गोली मार ली थी । सुसाइड नोट में तनाव को वजह बताया था ।