वीडियो- युवराज सिंह की भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी फीफा विश्वकप 2018 की चैंपियन

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
युवराज सिंह ने रुस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप की चैंपियन टीम और गोल्डन बूट जीतने वाले खिलाड़ी की भविष्यवाणी की है।

New Delhi, Jun 17 : आजकल हर किसी की नजर रुस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप पर है, इसी फेहरिस्त में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी शामिल हैं। भले इन दिनों युवी भारतीय टीम से बाहर हों, लेकिन वो क्रिकेट को ही अपना पहला प्यार मानते हैं, साथ ही फुटबॉल को लेकर भी उनकी दिलचस्पी जगजाहिर है, कई मौकों पर वो बता चुके हैं, कि उन्हें फुटबॉल खेलना और देखना काफी पसंद है।

Advertisement

फीफा विश्वकप को लेकर भविष्यवाणी
युवराज सिंह ने रुस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप की चैंपियन टीम और गोल्डन बूट जीतने वाले खिलाड़ी की भविष्यवाणी की है, उन्होने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडिया पोस्ट किया है, जिसमें वो इस बार फीफा विश्वकप के चैंपियन का नाम बता रहे हैं, साथ ही गोल्डन बूट जीतने वाले खिलाड़ी को लेकर भी भविष्यवाणी की है।

Advertisement

कौन जीतेगा विश्वकप ?
स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह के अनुसार इस साल फीफा विश्वकप फ्रांस जीत सकता है, इसके साथ ही युवी ने गोल्डन बूट जीतने वाले खिलाड़ी के नाम की भी घोषणा की है। खब्बू बल्लेबाज के अनुसार इस साल गोल्डन बूट ब्राजील के युवा फुटबॉलर नेमार को मिल सकता है। हालांकि ये युवी की भविष्यवाणी है, अगले कुछ दिनों में पता चल जाएगा, कि कौन विश्वकप जीतेगा और किसे गोल्डन बूट मिलेगा।

Advertisement

टीम इंडिया को विश्वकप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका
आपको बता दें कि टीम इंडिया को साल 2007 टी-20 विश्वकप और 2011 आईसीसी वनडे विश्वकप दिलाने में युवराज सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस दोनों ही टूर्नामेंट में युवी को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। हालांकि लंबे समय से वो टीम इंडिया से बाहर हैं, वापसी के लिये वो जमकर मेहनत कर रहे हैं।

आईपीएल में खराब प्रदर्शन
हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल-11 में युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल का ये सीजन युवी के लिये बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा, वो रन बनाने के लिये लगातार जूझते रहे, जिसकी वजह से उन्हें कुछ मैचों में ड्रॉप भी किया गया, उनके फ्लॉप होने की वजह से ही किंग्स इलेवन पंजाब शुरुआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी।

बेस प्राइस पर बिके थे
आपको बता दें कि युवराज सिंह का ग्लैमर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है, कभी वो आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, लेकिन इस साल किंग्स इलेवन ने उन्हें दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा, प्रिटी जिंटा के अलावा दूसरे किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनके नाम पर बोली तक नहीं लगाई।

टीम इंडिया में वापसी आसान नहीं
36 वर्षीय युवी के लिये टीम इंडिया में वापसी करना आसान नहीं होगा, क्योंकि फॉर्म के साथ-साथ फिटनेस भी बड़ी चुनौती है, साथ ही नये युवा खिलाड़ियों की फौज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में युवराज सिंह के लिये विराट की टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा।