कभी प्यार में नहीं पड़ते इन 5 राशियों के लोग

जानिए ऐसी राशियों के बारे में जिसके जातक प्‍यार, इश्‍क, मोहब्‍बत में नहीं पड़ते, दीवाने नहीं होते, आशिकों की तरह पागल नहीं होते । ऐसा इनके ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के कारण होता है ।

New Delhi, Jun 19: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धरती पर जन्‍म लेने वाले व्‍यश्‍क्तियों को उनकी जन्‍म तिथि के अनुसार 12 राशियों के अंतर्गत रखा गया है । ये सभी राशियां एक दूसरे से हर बात में भिन्‍नता रखती हैं । कोई राशि जल सी निर्मल होती है तो किसी के जातकों में विरोधाभास नजर आता है । किसी का मूल स्‍वभाव ही अग्नि के समान उग्र माना जाता हे तो किसी का हवा की तरह गतिमान । ऐसी ही कुछ राशियों होती है जो प्‍यार से खुद को कोसों दूर रखती हैं । अनका और इश्‍क का कोई लेना देना नहीं ।

Advertisement

कन्या राशि
इस राशि के लोगों को आत्मनिर्भर माना जाता है । इन का यही गुण इन्हे दूसरों के प्यार से दूर रखता है । ये लोग खुद सब कुछ नियंत्रित करने में विश्वास रखते हैं । ये रिश्‍ते की शुरुआत करते हैं लेकिन उसे अंजाम तक नहीं पहुंचाते । इन्‍हें जब तक परफेक्‍ट पार्टनर ना मिल जाए ये प्‍यार में पड़ते ही नहीं । ये बहुत ही प्रैक्टिकल होते हैं और बहुत ही भावुक भी । इस राशि के जातक चाहते हैं कि उनका पार्टनर उन्हें सब कुछ बता दे । जो यकीनन मुश्किल है ।

Advertisement

वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें खुद ही नहीं पता होता कि इन्हें जिंदगी से क्या चाहिए या यूं कहें कि किसी भी चीज को पाने या ना पाने के बीच ये अंतर ही नहीं कर पाते । इसी व्यवहार के चलते ये प्यार में नहीं पड़ते, ये तय नहीं कर पाते कि इन्हें कैसा पार्टनर चाहिए । इस राशि के लोग बेहद रोमांटिक होते हैं लेकिन इनका रिश्ते कुछ अटपटा होता है । शादी के बाद भी ये विवाहेतर संबंधों में पड़ सकते हैं ।

Advertisement

धनु राशि
इस राशि के लोग बहुत ऊर्जावान और रोमांच से भरपूर होते हैं । इन्हें गुस्सा भी अधिक आता है । ये अपने रिश्‍ते पर बहुत ध्‍यान नहीं देते । जिस पल में हैं, उस पल को जीने की कोशिश करते हैं । बहुत भावुक नहीं हाते, वास्‍तविकता में जीना पसंद करते हैं । इसीलिए कभी सच्‍चे प्‍यार तलाश नहीं करते । जिंदगी के साथ एक्सपैरीमेंट करना इन्हें पसंद होता है। इन्हें एक रिश्ते में बांधकर रखना बहुत मुश्किल होता है। ये सभी के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं।

मकर
दृढ़निश्चय, कठोर परिश्रम और प्रैक्टिकल सोच ये हैं धनु राशि के जातकों की खूबियां । ये खूबियां इन्‍हें हर क्षेत्र में अव्‍वल बनाती हैं । लेकिन इन्‍हीं गुणों के कारण वो सच्‍चे प्‍यार को समझ नहीं पाते । प्रैक्टिकल होकर रिश्‍ते बिगाड़ देते हैं । मकर राशि के लोग प्यार में कम ही पड़ पाते हैं । इस राशि के लोगों को अगर प्यार करना है तो ये समझना होगा कि प्यार प्राकृतिक है, इस पर वास्‍तविकता का चश्‍मा नहीं फिट बैठने वाला । अपने पार्टनर पर भरोसा करें और उन्‍हें समझने की कोशिश करें ।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग बहुत शर्मीले, कम बोलने वाले और अपनी बातें छिपाकर रखने वाले होते हैं । ये खुलकर कुछ नहीं बोलते । इस राशि के जातक दूसरों को मौका ही नहीं देते, कि वो इनके करीब आए और इन्हें अच्छे से जान सके । ये तब तक प्यार में नहीं पड़ते जब तक इन्हें सामने वाले पर पूरा भरोसा नहीं हो जाता। ये अपने पार्टनर को परखते है और फिर अपने प्यार का इज़हार करते हैं।