इंग्लैंड में भारतीय युवा बिग्रेड ने जीत के साथ की शुरुआत, पृथ्वी के साथ इन बल्लेबाजों ने भी बिखेरी चमक

इंग्लैंड की धरती पर 18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पूरी तरह लय में दिखे। उन्होने 61 गेदों में 7 चौके और तीन शानदार छक्कों की मदद से 70 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

New Delhi, Jun 19 : इंग्लैंड दौरे पर पहुंची इंडिया ए की टीम ने पहले प्रैक्टिस मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को 125 रनों से हरा दिया। इंडिया ए की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 54 और ईशान किशन ने 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाजों के अर्धशतक की वजह से इंडिया ए ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाये थे।

Advertisement

203 पर सिमटी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टीम
329 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन की टीम 36.5 ओवरों में 203 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश की ओर से सबसे ज्यादा मैट क्रिचले ने 40 रन बनाये, उनके अलावा बेन सेलटर ने 37, विल जैक्स ने 28 और जॉर्ज हैनकिंग ने 27 रनों की पारी खेली।

Advertisement

पृथ्वी ने टी-20 अंदाज में की शुरुआत
आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया, फिर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ क्रीज पर आये, और गेंदबाजों की धुनाई कर दी। मयंक अग्रवाल (4 रन) के आइट होने से पहले ही 5.1 ओवर में उन्होने 43 रन ठोंक दिये। पृथ्वी इस मुकाबले में काफी अच्छे लय में नजर आ रहे थे, दूसरे विकेट के लिये हनुमा विहारी (38 रन) ने उनका पूरा साथ दिया। दोनों ने मिलकर 84 रनों की साझेदारी की ।

Advertisement

लय में दिखे पृथ्वी शॉ
इंग्लैंड की धरती पर 18 वर्षीय बल्लेबाज पूरी तरह लय में दिखे। उन्होने 61 गेदों में 7 चौके और तीन शानदार छक्कों की मदद से 70 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। एक समय लग रहा था कि युवा बल्लेबाज शतक लगाएंगे, लेकिन एक गलती ने उन्हें मैदान से बाहर कर दिया। हालांकि उनके जाते ही भारत के दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर गये। लेकिन फिर बाद के बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया।

अय्यर-ईशान ने पारी संभाली
147 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने पारी को संभाला, दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। ईशान किशन ने 50 रनों की अपनी पारी में 4 चौके और दो छक्के भी लगाये, तो कप्तान ने 45 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होने 5 बार गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेजी, तो एक बार हवा से भी बात करवा दी।

क्रुणाल और पटेल की अहम पारी
आखिरी के ओवरों में ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या 28 गेंद में 34 रन ( 2 चौके, 2 छक्के) और अक्षर पटेल ने नाबाद 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 328 तक पहुंचाया। इंग्लैंड बोर्ड एकादश की ओर से रियान हीग्गिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका ।

दीपक चाहर का शानदार गेंदबाजी
इंडिया ए की ओर से दीपक चाहर ने धारदार गेंदबाजी की, उन्होने 7.5 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये। अक्षर पटेल के हिस्से में दो विकेट आई, तो प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, विजय शंकर और पंड्या को एक-एक विकेट मिला। मालूम हो कि इंडिया ए की टीम यहां वनडे ट्राई सीरीज में हिस्सा लेगी। इंग्लैंड और भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में तीसरी टीम वेस्टइंडीज ए है। टूर्नामेंट 22 जून से 2 जुलाई तक खेला जाएगा।