हथेली में अगर बन रहा है V अक्षर का निशान तो बहुत किस्‍मतवाले हैं आप

हस्‍तरेखा विज्ञान से जानिए अगर आपके हाथों में अंग्रेजी का V अक्षर बन रहा है तो ये आपके व्‍यक्तित्‍व को किस प्रकार दर्शाता है, और आपके भविष्‍य को लेकर क्‍या संकेत करता है ।

New Delhi, June 19 : ज्‍योतिष विज्ञान की ही तरह हस्‍तरेखा विज्ञान पर भी लोगों का बहुत विश्‍वास है । जब सारे दरवाजे बंद हो जाते हैं तो व्‍यक्ति आस्‍था की ओर बढ़ता है । हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार हमारी हाथों की रेखाएं हमारे बारे में बहुत कुछ कहती है । हमारा भूत, भविष्‍य, वर्तमान सब कुछ हमारी हाथों की रेखाओं में छुपा होता है । हमारे हाथों में कई तरह की लकीरें होती हैं, ये जब आपस में मिलती है तो कुछ खास आकार बना देती हैं । इन्‍हीं आकारों और रेखाओं को देखकर भविष्‍यवाणी की जाती है । जानिए अपने हाथों में बनने वाले V अक्षर के बारे में ।

Advertisement

यहां बनता है V अक्षर
हथेली पर बनी ह्रदय रेखा के आखिर में देखें तो ये V अक्षर नजर आता है । अगर ये अक्षर आपके हाथ में नहीं बना है तो आप सख्‍त मिजाज माने जाते हैं । बेरहम शब्‍द भी आपके स्‍वभाव के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है । आपके इस व्‍यवहार के कारण आपके व्‍यवहार में बेरुखी साफ देखी जा सकती है, पॉजिटिव बातों की जगह आप नकारात्‍मक बातों पर गौर करने वाले बन जाते हैं ।

Advertisement

कैसे इंसान हैं आप
हृदय रेखा के आखिर में दिखने वाले, उभरने वाले इस अक्षर को देखकर बताया जा सकता है कि आप कितने भावुक हैं, आपके पुराने संबंध कैसे रहे होंगे । लोगों के साथ आपका व्‍यवहार कैसा है, ये सब आप इसे देखकर जान सकते हैं । हथेली में V अक्षर का होना एक खास जगह रखता है, ऐसे लोग बहुत ही भाग्‍यवान भी माने जाते हैं ।

Advertisement

भावनाओं का सैलाब समेटे हुए हैं आप
अगर ह्रदय रेखा कहीं से टूटी हुई है, तो ये आपके स्‍वभाव के बारे में कई बातें बताती है । आप निश्‍चय ही एक ऐसे इंसान हैं जो अपनी भावनाएं स्थिति के अनुसार बदलते रहते हैं । आप उन लोगों में से हैं जो बहुत भावुक हैं लेकिन साथ ही वास्‍तविकता को समझकर उससे भी डील कर लेते हैं । इस अक्षर का हथेली में होना आपको एक पारिवारिक इंसान बनाता है ।

जीवन में मिलती है सफलता
हथेली में वी अक्षर है तो आप बहुत ही भाग्‍यवान और सफल इंसान माने जाते हैं । ऐसे व्‍यक्ति को जीवन में खूब सफलता मिलती है और वो खूब सारा पैसा कमाता है । ऐसे व्‍यक्ति को अपने भाग्‍य का पूरा साथ मिलता है, यानी वो किस्‍मत का धनी माना जाता है । इस अक्षर के हथेली में होने वाले लोग बहुत ही भरोसेमंद माने जाते हैं । ये समाज में अपना नाम खुद से बनाते हैं । दूसरों को सहा लेकर नहीं बल्कि दूसरों को सहारा देकर मंजिलों को छूते हैं ।