मां-बाप को हिल स्टेशन घूमाने के लिये करते थे ये काम, इस बार चढ गये पुलिस के हत्थे

दिल्ली पुलिस की टीम ने बताया कि दोनों आरोपियों ने उन्हें जानकारी दी, कि वो अपने परिवार के साथ दार्जिलिंग टूर के लिये जाना चाहते थे, लेकिन हवाई जहाज का किराया कम पड़ रहा था।

New Delhi, Jun 21 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गाड़ियों की चोरी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, दरअसल ये अपने पैरेंट्स को हिल स्टेशन घूमाने के लिये एक के बाद एक गाड़ियों की चोरी कर रहे हैं। पकड़े गये आरोपियों ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वो दिन में रेकी करते थे, फिर उन्हें जब भी मौका मिलता था वारदात को अंजाम देते थे। बाद में बाइक बेच देते थे और उनसे मिलने वाले पैसों से परिवार को घूमाने का प्लान बनाया था।

Advertisement

दार्जिलिंग के टूर का था प्लान
24 वर्षीय सुधीर और 27 वर्षीय दिनेश ने पुलिस को बताया कि उनका परिवार के साथ दार्जिलिंग जाने का प्लान बना था, साथ ही दोनों ने ये भी तय किया था किarrested यात्रा हवाई जहाज से ही की जाएगी, वो हमेशा की तरह अपने प्लान को कामयाब बनाने में जुटे हुए थे, लेकिन इस बार उनका प्लान फेल हो गया और वो दार्जिलिंग जाने के बजाय पुलिस हवालात में पहुंच गये।

Advertisement

पुलिस को सूचना
दिल्ली पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स को इन दोनों बाइक चोर की सूचना पहले ही मिल चुकी थी, किसी गुप्तचर ने पुलिस को बताया था कि जलेबी चौक सुल्तानपुरी से मंगोलपुरी एस ब्लॉक के बीच होने वाले बाइक की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो चोर फिर से आने वाले हैं, पुलिस पहले से ही घात लगाये पूरी तैयारी के साथ उनका इंतजार कर रही थी।

Advertisement

सुल्तानपुरी नाले से किया गिरफ्तार
एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह सागर ने बताया कि सूचना मिलने के बाद जलेबी चौक सुल्तानपुरी के पास उनकी टीम ने जाल बिछाया, दोनों आरोपी को सुल्तानपुरी नाले के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली, कि दोनों आरोपी जिस बाइक पर सवार था, वो भी अमन विहार से हाल ही में चोरी की गई थी।

9 और बाइक मिली
पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होने कई हैरान करने वाले खुलासे किये। दोनों आरोपियों की निशानदेही से 9 और बाइक्स जब्त की गई है, जिसे इन दोनों ने अलग-अलग इलाकों से चोरी की थी। ये दोनों कोई काम भी नहीं करते हैं, बाइक बेचकर जो भी पैसे मिलते थे, उससे ही इनका जेबखर्च भी चलता था।

हवाई जहाज का किराया कम पड़ गया था
दिल्ली पुलिस की टीम ने बताया कि दोनों आरोपियों ने उन्हें जानकारी दी, कि वो अपने परिवार के साथ दार्जिलिंग टूर के लिये जाना चाहते थे, लेकिन हवाई जहाज का किराया कम पड़ रहा था, इसी वजह से उन्होने कुछ और बाइक चोरी कर बेचने का प्लान बनाया। लेकिन इस बार पुलिस पहले से ही चौकन्नी थी, जिस वजह से वो पुलिस के हत्थे चढ गये।

पुलिस कर रही जांच
दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम फिलहाल दोनों बाइक चोरों से पूछताछ कर रही है, पुलिस को अंदेशा है कि ये दोनों चोर कई और वारदातों में शामिल रहे हैं, Police2हालांकि वो दोनों इससे मुकर रहे हैं, पुलिस उस इलाके में होने वाली सभी चोरी की वारदात को अच्छे से खंगाल रही है, जल्द ही दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा।