शैलजा का था ग्लैमर वर्ल्ड से नाता, ऐसे हुई थी आरोपी मेजर और शैलजा की मुलाकात

मृतका शैलजा द्विवेदी हाउस वाइफ होने के साथ-साथ ग्लैमर वर्ल्ड से भी जुड़ी हुई थी, वो पंजाब के अमृतसर की रहने वाली थीं।

New Delhi, Jun 25 : दिल्ली पुलिस ने सैन्य अधिकारी मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के मामले में मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मेजर निखिल ने मृतका शैलजा के प्रति इतनी अधिक दीवानगी थी, कि शादी-शुदा होने के बावजूद वो उनके साथ शादी करने के लिये दवाब बना रहा था। जब शैलजा ने शादी से इंकार कर दिया, तो निखिल ने चाकू से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी।

Advertisement

दीमापुर में हुई थी दोस्ती
आरोपी मेजर निखिल हांडा दिल्ली के साकेत के रहने वाले हैं, उनके पिता नेवी में अधिकारी हैं, इस समय निखिल की तैनाती नागालैंड के दीमापुर में है, दो महीने पहले तक मेजर अमित द्विवेदी की भी तैनाती दीमापुर में था, वो अपनी पत्नी के साथ वहीं रहते थे। निखिल और अमित द्विवेदी अच्छे दोस्त हैं, इसी वजह से दीमापुर में ही निखिल और शैलजा में भी अच्छी दोस्ती हो गई थी।

Advertisement

लगातार करता था फोन कॉल
पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने जानकारी दी, कि शादीशुदा निखिल हांडा के अंदर शैलजा के लिये इस कदर दीवानगी सवार हो गया था, कि वो इसे हद से ज्यादा फोन कॉल करने लगा था। वो 2 जून को दीमापुर से छुट्टी लेकर दिल्ली आया और माइग्रेन का बहाना बनाकर इलाज के लिये आर्मी बेस अस्पताल जाने लगा, मालूम हो कि शैलजा यहां पर फिजियोथेरेपी कराने आती थीं।

Advertisement

हत्या के बाद मुंह कुचल दिया
निखिल हांडा ने अपने बेटे को भी इलाज करने के लिये बेस अस्पताल में भर्ती करा दिया। पुलिस ने बताया कि वो शैलजा से बार-बार शादी के लिये दवाब बना रहा था, जब उसके बार-बार मना कर दिया, तो उसने गुस्से में उसकी हत्या कर दी। फिर वारदात को हादसे का रुप देने के लिये निखिल ने शैलजा का चेहरा कार से कुचल दिया था।

दिन भर कार से घूमता
दिल्ली पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर हत्या करने के बाद निखिल दिनभर अपनी कार से दिल्ली-एनसीआर में घूमता रहा, वो बार-बार अपनी लोकेशन बदलता रहा। लेकिन रविवार दोपहर को मेरठ कैंट इलाके से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि मेजर निखिल की कार में कई चाकू मिले हैं, इससे साफ है कि उसने हत्या की साजिश पहले ही कर ली थी।

मिसेज इंडिया अर्थ प्रतियोगिता में लिया था भाग
मृतका शैलजा द्विवेदी हाउस वाइफ होने के साथ-साथ ग्लैमर वर्ल्ड से भी जुड़ी हुई थी, वो पंजाब के अमृतसर की रहने वाली थीं, शादी से पहले वो गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में लेक्चरर थीं, लेकिन शादी के बाद उन्होने नौकरी छोड़ दी, फिर उनका झुकाव मॉडलिंग की तरफ होने लगा, उन्होने मिसेज इंडिया अर्थ कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया था।

खाली वक्त में बच्चों को पढाती थी
मिसेज इंडिया अर्थ वेबसाइट पर दी गई शैलजा द्विवेदी की प्रोफाइल के अनुसार उन्बोने अर्बन प्लानिंग में एमटेक, जियोग्राफी में मास्टर्स और टूर एंड ट्रैवल मैनेजमेंट में बैचलर की डिग्री हासिल की थी। इसके साथ ही वो कैच एंड केयर नाम के एनजीओ से भी जुड़ी हुई थी, जिसके तहत वो जरुरतमंद गरीब बच्चों को खाली समय में पढाया करती थी।