आज है दुर्लभ योग, करें इस तरह से शिवलिंग का अभिषेक, दूर हो जाएगी सारी परेशानियां

भगवान भोले शंकर को हरसिंगार के फूल चढाने से आपको सुख-संपत्ति मिलेगी। अगर आप पुत्र रत्न की प्राप्ति चाहते हैं, तो धतूरे के फूल से शिवलिंग की पूजा करें।

New Delhi, Jun 25 : इस बार 25 जून सोमवार को एक दुर्लभ योग बन रहा है, इस दिन सोम प्रदोष के साथ-ही पूरे दिन सर्वार्थसिद्धि योग रहेगा। ऐसा योग कम ही बनता है। अगर आप इस दुर्लभ योग में पूजा और कुछ खास उपाय करेंगे, तो बहुत जल्दी ही आपको फल मिलेगा। साथ ही आपको हर काम में सफलता मिलेगा। इसलिये इस खास दिन कुछ खास उपाय करें, ताकि आपके जीवन से बाधा दूर हो।

Advertisement

क्यों दुर्लभ है ये योग ?
ज्योतिषी के अनुसार हर महीने के दोनों पक्षों की त्रयोदशी तिथि को भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिये प्रदोष व्रत किया जाता है। इस बार ये खास तिथि सोमवार को है। चूंकि सोमवार को भगवान भोले शंकर का दिन कहा जाता है। इसलिये इसका महत्व और खास हो जाता है। साथ ही इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग पूरे दिन रहेगा। इन सभी शुभ योगों का मिलना बहुत ही दुर्लभ होता है।

Advertisement

शिवपुराण के उपाय
सोम प्रदोष और सर्वार्थसिद्धि के दुर्लभ योग में कुछ खास उपाय किये जाएं, तो हर इच्छा पूरी हो सकती है। ये उपाय शिवपुराण से लिये गये हैं। अगर आप तेज दिमाग चाहते हैं, तो शक्कर मिले दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें, ऐसा करने से भोले शंकर आप पर खुश होंगे और आपको तेज दिमाग मिलेगा।

Advertisement

समृद्धि में वृद्धि
अगर आप चाहते हैं कि आपका यश और समृद्धि बढे, तो सोमवार के खास दिन शिवलिंग का सुगंधित तेल से अभिषेक करें, सुबह स्नान-ध्यान के बाद ऐसा जरुर करें, ऐसा करने से भोले-शंकर आप पर खुश होंगे और आपके नाम, यश और समृद्धि बढेगी।

सुख-शांति के लिये
अगर आपके जीवन में बार-बार कलह और परेशानी रहती है, तो आप सोमवार के दिन लाल और सफेद आंकड़े के फूल से शिवजी की पूजा करें, आपके जीवन में चल रही परेशानी समाप्त होगी। सुख -शांति के साथ-साथ सफलता भी मिलेगी।

सुंदर पत्नी के लिये
अगर आप खूबसूरत लाइफ पार्टनर की कामना करते हैं, तो इस खास सोमवार को बेला के फूल से शिवलिंग की पूजा करें। ज्योतिषी के अनुसार इस खास उपाय से सुंदर और सुशील पत्नी मिलने के योग बन सकते हैं। अगर कोई लड़की ऐसा करती है, तो उसे हैंडसम पति मिल सकता है।

सुख-संपत्ति
भगवान भोले शंकर को हरसिंगार के फूल चढाने से आपको सुख-संपत्ति मिलेगी। अगर आप पुत्र रत्न की प्राप्ति चाहते हैं, तो धतूरे के फूल से शिवजी की पूजा करें, इससे आपको योग्य पुत्र मिलेगा, जो परिवार का नाम रोशन कर सकता है।