शैलजा के वीडियो देख दीवाना हो गया था मेजर निखिल हांडा, समझाने के बावजूद नहीं आया बाज

पुलिस के मुताबिक मृतका एक एनजीओ से जुड़ने के अलावा कभी-कभी मॉडलिंग भी करती थी, उसने अपने कुछ वीडियो यू-ट्यूब पर पोस्ट कर रखे थे, इन्हीं वीडियो को देख निखिल उन पर पूरी तरह से फिदा हो गया था।

New Delhi, Jun 25 : मेजर अमित द्विवेदी की पोस्टिंग कुछ साल पहले नागालैंड के दीमापुर में हुई थी, जिसके बाद अमित अपनी पत्नी शैलजा और बेटे के साथ वहां पहुंचे। दूसरी ओर दिल्ली निवासी निखिल हांडा भी वहां पोस्टेड थे। निखिल हांडा की पत्नी और बच्चे दिल्ली में रहते हैं। अमित के जरिये ही निखिल की पहचान उनकी पत्नी से हुई, देखते ही निखिल शैलजा पर लट्टू हो गया था, पड़ोस में रहने की वजह से दोनों में हाय-हेलो होने लगी। शैलजा की खूबसूरती देख निखिल उसका दीवाना हो गया था, यहां तक कि वो उससे बातचीत करने के बहाने ढूढता था।

Advertisement

शादी के लिये प्रपोज
दिल्ली पुलिस के अनुसार कुछ ही दिनों में निखिल हांडा और शैलजा के बीच अच्छी दोस्ती हो गई, दोनों घर पर मिलने लगे। जैसे ही निखिल ने शैलजा को शादी के लिये प्रपोज किया, तो उसने उससे दूरी बना ली। लेकिन पूरी तरह से मिलना नहीं छोडा। दूसरी ओर आरोपी मेजर शैलजा से एक तरफा प्यार में जूनूनी हो गया, वो उनसे हर कीमत पर शादी करना चाहता था।

Advertisement

वीडियो देख चढा पागलपन
पुलिस के मुताबिक मृतका एक एनजीओ से जुड़ने के अलावा कभी-कभी मॉडलिंग भी करती थी, उसने अपने कुछ वीडियो यू-ट्यूब पर पोस्ट कर रखे थे, इन्हीं वीडियो को देख निखिल उन पर पूरी तरह से फिदा हो गया था। शैलजा ने निखिल के बर्ताव के बारे में अपने पति अमित द्विवेदी को भी बताया। तो अमित ने निखिल को समझाते हुए कहा था कि उसकी पत्नी से दूर रहे, फिर कुछ महीने पहले अमित का ट्रांसफर दिल्ली हो गया। उन्हें दिल्ली बेस से यूएन भेजा जाना था, जब ये बात निखिल को पता चली, तो फिर वो बेकरार हो गया, और छुट्टी लेकर दिल्ली आ गया।

Advertisement

हत्या की प्लानिंग
बार-बार शादी के लिये प्रपोज करने के बाद भी जब शैलजा मान नहीं रही थी, तो उसने हत्या के लिये योजना बनाई, बीते 2 जून को दीमापुर से वो छुट्टी लेकर दिल्ली आया, फिर माइग्रेन की बीमारी के बहाने आर्मी अस्पताल इलाज कराने पहुंचा, इसी अस्पताल में शैलजा भी अपने घुटने का फिजियोथेरेपी करा रही थी, वो बार-बार शैलजा से मिलने की कोशिश करता रहा, फिर एक स्विस नाइफ के साथ दो चाकू खरीदे और अपनी कार में रख ली।

हत्या के बाद सबूत मिटाने का प्रयास
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार निखिल ने कार में ही शैलजा की हत्या कर दी, फिर उसने कार शैलजा के शरीर पर चढा दिया, ताकि उसका चेहरा बिगड़ जाए, आरोपी मेजर ने दो बार लाश को रौंदने की कोशिश की। फिर कार लेकर इधर-उधर घूमता रहा, साथ ही उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर लिया था, ताकि कोई उसे ट्रैक ना कर सके।

कार से मिले सबूत
आरोपी की कार से कई सबूत मिले हैं, जब आरोपी ने महिला को चाकू मारा था, तो कार में भी खून गिर गया था। आरोपी ने तौलिये से खून साफ करने की कोशिश की थी, पुलिस ने वो तौलिया भी बरामद कर लिया है। इसके अलावा कार से एफएसएल की टीम ने और भी सबूत उठाये हैं। गला रेतने में जिस चाकू का इस्तेमाल किया गया, वो भी कार से ही मिला है।

पुलिस को सुना रहा था उल्टी कहानी
आरोपी मेजर शुरुआत में पुलिस को उल्टी कहानी सुना रहा था, गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने पूछताछ शुरु की, तो उसने पुलिस को बताया कि शैलजा उस पर शादी का दबाव बना रही थी, वो उससे पीछा छुड़ाना चाहते थे, लेकिन वो मानने को तैयार नहीं थी, शादी से मना करने पर वो अंजाम भुगतने के लिये तैयार रहने की धमकी देती थी, इसी वजह से उसने शैलजा की हत्या कर दी।