ऐश नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस बनने वाली थी बच्चन परिवार की बहू, सगाई के बाद जया की वजह से टूट गया रिश्ता

करिश्मा और अभिषेक की लव स्टोरी अच्छी चल रही थी, दोनों एक-दूसरे को बेहद पसंद थे, बच्चन और कपूर खानदान भी इन दोनों की लव स्टोरी से वाकिफ हो गये।

New Delhi, Jun 26 : बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक है, लेकिन क्या आपको बता दें कि जूनियर बच्चन की शादी ऐश से पहले करिश्मा कपूर से हो रही थी, जी हां, बच्चन परिवार की बहू करिश्मा बनने वाली थी, अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन कुछ कारणों से ये सगाई टूट गई, फिर करिश्मा ने संजय कपूर तो अभिषेक ने ऐश से शादी कर ली।

Advertisement

इस फिल्म से करीब आए
साल 2002 में करिश्मा और अभिषेक हां मैने भी प्यार किया में साथ काम किया था, कहा जाता है कि इस फिल्म के सेट पर दोनों एक-दूसरे के बेहद क्लोज थे। हालांकि बचपन से ही दोनों एक-दूसरे को जानते थे, फिल्मी पार्टियां और इवेंट्स में दोनों की मुलाकात हुआ करता थी। साल 2000 में अभिषेक की डेब्यू फिल्म में करिश्मा की छोटी बहन करीना थी, इस फिल्म के सेट पर अक्सर करिश्मा अभिषेक से मिलने के पहुंचती थी।

Advertisement

सगाई का ऐलान
करिश्मा और अभिषेक की लव स्टोरी अच्छी चल रही थी, दोनों एक-दूसरे को बेहद पसंद थे, बच्चन और कपूर खानदान भी इन दोनों की लव स्टोरी से वाकिफ हो गये, फिर परिवार वाले चाहते थे, कि दोनों के प्रेम संबंध को नाम दे दिया जाए, इसलिये साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के खास मौके पर दोनों की सगाई का ऐलान हुआ।

Advertisement

जया बच्चन की वजह से खटास
सगाई के ऐलान तक सबकुछ ठीक था, लेकिन जैसे ही सगाई का ऐलान हुआ, दोनों के रिश्तों में खटास आनी शुरु हो गई, खबरों की मानें, तो अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर के बीच खटपट की मुख्य वजह जया बच्चन थी, उनकी वजह से ही दोनों के रिश्तों में खटास आ गयी थी।

जया बच्चन की शर्त मानने को तैयार नहीं करिश्मा
हालांकि बताया जाता है कि जय बच्चन नहीं चाहती थी कि बच्चन खानदान की बहू शादी के बाद भी फिल्मों में काम करें, लेकिन जया की ये शर्त करिश्मा को बिल्कुल भी मंजूर नहीं था, वो एक्टिंग छोड़ने के लिये राजी नहीं थी। इसी वजह से दोनों के रिश्तों में खटास आ गई, फिर ये रिश्ता टूट गया।

बबीता कपूर की वजह से टूटा रिश्ता
हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि करिश्मा की मां ने अभिषेक से उनकी इनकम पूछ लिया था, जिससे जया बच्चन काफी नाराज हो गई थी, इसी के बाद दोनों परिवारों ने सगाई तोड़ने का फैसला लिया। जिसके बाद करिश्मा ने अगले साल 2003 में ही बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। तो अभिषेक ने कुछ साल बाद ऐश्वर्या राय से शादी की।

करिश्मा की दूसरी शादी को लेकर चर्चा
भले अभिषेक से अलग होकर करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की, लेकिन शादी के दस साल बाद 2013 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और तलाक ले लिया। संजय और करिश्मा के दो बच्चे समायरा और कियान हैं, इन दिनों करिश्मा कपूर अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में है, कहा जा रहा है कि जल्द ही वो दूसरी शादी कर सकते हैं।