एक रात में ही नींबू का ये टोटका दूर कर देगा आपकी हर बड़ी परेशानी

अगर आपका व्यापार ठीक नहीं चल रहा है, बार-बार परेशानी आ रही है, तो शनिवार के दिन नींबू से एक टोटका करें, आपको निश्चित रुप से लाभ मिलेगा।

New Delhi, Jun 26 : बात अगर नींबू की करें, तो हर दृष्टि से इसे लाभदायक माना जाता है। खास बात ये है कि सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि नींबू में आपके संकट दूर करने की भी क्षमता होती है। आपको शायद जानकर हैरानी होगी, कि आप इस खट्टे फल की मदद से पैसों की तंगहाली से भी छुटकारा पा सकते हैं। आइये आज हम आपको बताते हैं कि कैसे नींबू के जरिये आप चमत्कारिक टोटके कर सकते हैं।

Advertisement

दुकानदार ऐसा करें
अगर आपका व्यापार ठीक नहीं चल रहा है, बार-बार परेशानी आ रही है, तो शनिवार के दिन नींबू से एक उपाय करें, आपको निश्चित रुप से लाभ मिलेगा। इसके लिये नींबू को 4 टुकड़ों में काट दें, फिर किसी चौराहे पर जाकर उसे चारों दिशाओं की ओर फेंक दें। आपके ऐसा करने से दुकान या व्यापार स्थल की नेगेटिग एनर्जी नष्ट हो जाती है।

Advertisement

हनुमान जी के पास ऐसा करें
कड़ी मेहनत के बाद भी अगर सफलता नहीं मिलती है, तो फिर किसी हनुमान मंदिर जाएं, वहां अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं, मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग को लगा दें। फिर हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही बजरंगबली से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें, और नींबू को लेकर कार्य शुरु करें। आपको जरुर सफलता मिलेगी।

Advertisement

बीमारी में भी आएगा काम
ऐसा मान्यता है कि अगर सूई धागा और नींबू किसी बीमार के सिर पर 7 बार वारकर किसी चौराहे पर फेंक देना चाहिये। ऐसे करने से बीमार शख्स को राहत मिलेगी। हालांकि ये भी कहा जाता है कि उस चौराहे से जो व्यक्ति भी उस समय नींबू का स्पर्श करेगा, उसे बीमारी लग जाएगी, और बीमार शख्स ठीक हो जाएगा।

कुछ सावधानियां भी रखें
जब कभी भी आप नींबू से कोई टोटका करते हैं, तो कुछ बातों का ध्यान भी रखें, जैसे अगर नींबू को चौराहे पर फेंकने के लिये जाते हैं, तो उसे पीछे की ओर फेंकना चाहिये, साथ ही पीछे मुड़कर कभी नहीं देखना चाहिये। नींबू फेंकने के बाद आप सीधे अपनी घर की तरफ जाएं।

नींबू पर पैर ना रखें
आप अकसर सड़क या चौराहों पर देखते होंगे कि नींबू और मिर्च पड़ी रहती है, अगर आपको भी दिखे, तो इस बात का ध्यान रखें, कि उस पर पैर नहीं पड़ना चाहिये। नहीं तो आपके साथ भी कुछ अपशकुन हो सकता है, इसलिये सड़क पर जब भी ऐसा कुछ दिखे, तो बचकर वहां से निकल जाएं।