आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो चैट करती पकड़ी गई थी शैलजा, तब पति को हुई थी अफेयर की जानकारी

अमित द्विवेदी ने पत्नी शैलजा को अफेयर खत्म करने की चेतावनी भी दी थी, साथ ही निखिल हांडा को भी उससे दूर रहने के लिये कहा था।

New Delhi, Jun 26 : दिल्ली पुलिस ने शैलजा द्विवेदी हत्याकांड को महज 24 घंटे के भीतर ही सुलझा दिया, आरोपी सैन्य अधिकारी निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि वो लगातार अपना बयान बदल रहा है। सोमवार दोपहर पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। मेल टुडे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार ये बताया गया है कि कैसे शैलजा के पति अमित द्विवेदी को इसके अवैध संबंधों के बारे में पता चला।

Advertisement

पत्नी को पकड़ा था रंगेहाथ
मेल टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार जांच से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी दी, कि मृतका शैलजा के पति अमित द्विवेदी को उसके और मेजर निखिल हांडा के अफेयर की जानकारी पहले से ही थी। दोनों अकसर एक-दूसरे के साथ फोन पर घंटों बातें किया करते थे और समय बिताया करते थे। इतना ही नहीं अमित ने अपनी पति शैलजा को रंगेहाथ पकड़ा था।

Advertisement

पति ने दी थी चेतावनी
अमित द्विवेदी ने अपनी पत्नी शैलजा को अफेयर खत्म करने की चेतावनी भी दी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक शैलजा निखिल से अश्लील वीडियो कॉलिंग करते हुए पकड़ी गई थी, तो पति को उसके अफेयर के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद अमित ने पत्नी को ये सब खत्म करने की चेतावनी भी दी थी, साथ ही निखिल को भी उससे दूर रहने के लिये कहा था।

Advertisement

संबंध जारी रखने से किया इंकार
पुलिस के सामने जुर्म स्वीकार करते हुए आरोपी मेजर ने कहा कि शैलजा ने उसके साथ अवैध संबंध जारी रखने से मना कर दिया था, लेकिन किसी भी कीमत पर वो उससे शादी करना चाहता था, ताकि छुप-छुप कर मिलने की बात करने की झंझट ही खत्म हो जाए। लेकिन Shaija मेजर अमित और अपने बेटे को छोड़ना नहीं चाहती थी। बार-बार शादी के दबाव बनाने के बाद भी वो नहीं मान रही थी, इसी वजह से निखिल ने शैलजा की हत्या कर दी।

शैलजा ने रिश्ता रखने से कर दिया था मना
पति को जब शैलजा के अफेयर की जानकारी हुई, तो उसने पत्नी को डांट लगाते हुए चेतावनी दी थी, कि अब वो रिश्ता खत्म करे, या फिर तलाक ले लें, जिसके बाद Shaija को अपनी गलती का अहसास हुआ, उसने निखिल को बोल दिया, कि वो अब इस अवैध रिश्ते को खत्म करना चाहती है, Shaija ने हांडा से बात करनी भी बंद कर दी थी, अमित ने अपना तबादला दीमापुर से दिल्ली करा लिया और परिवार के साथ यहां चले आए।

6 महीने में 3 हजार से ज्यादा कॉल
निखिल शैलजा का कितना बड़ा दीवाना था, इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं, कि इस साल जनवरी से लेकर अब तक निखिल ने महिला को 3253 बार कॉल और मैसेजेज किये। रोजाना निखिल Shaija को 10 से 15 बार कॉल करता था, खासकर तब जब उसका पति ऑफिस में होता था, हालांकि कॉल डिटेल्स के अनुसार कई बार Shaija ने उसका फोन भी रिजेक्ट किया था, इसके बावजूद वो लगातार कॉल करता रहता था।

पत्नी से नहीं हैं अच्छे संबंध
आपको बता दें मेजर निखिल हांडा का परिवार दिल्ली के साकेत कॉलोनी में रहता है, बताया जा रहा है कि उसकी पत्नी से अच्छे संबंध नहीं है, दीमापुर में जब निखिल ने पहली बार Shaija को देखा था, तो उस पर लट्टू हो गया था, बार-बार उससे मिलने और बात करने के बहाने ढूढता रहता था। शैलजा से ही दोस्ती करने से लिये उसने पहले अमित द्विवेदी से दोस्ती की, जिसके बाद शैलजा से भी उसकी बात होने लगी।