बल्ले पर गाली लिख लंबे छक्के लगाता है ये अंग्रेज बल्लेबाज, आने वाली है टीम इंडिया की शामत

वैसे तो कई अंग्रेज खिलाड़ी टीम इंडिया के लिये खतरे की तरह होंगे, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर विराट सेना की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

New Delhi, Jun 29 : आयरलैंड के खिलाफ भले विराट सेना को आसानी से जीत मिल गई हो, लेकिन असली चुनौती इंग्लैंड के खिलाफ होगी। मालूम हो कि 3 जुलाई से 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। वैसे तो कई अंग्रेज खिलाड़ी टीम इंडिया के लिये खतरे की तरह होंगे, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर विराट सेना की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं। दरअसल बटलर इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें रोकने के लिये भारतीय खिलाड़ियों को स्पेशल रणनीति बनानी होगी। नहीं तो वो भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते हैं।

Advertisement

बटलर का प्रदर्शन
अंग्रेज विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले 15 मैचों में 10 अर्धशतक के साथ एक शतक भी ठोंक दिया है। उनका बल्लेबाजी औसत 114.5 का है। आईपीएल में भी बटलर के बल्ले से खूब रन निकला था, उन्होने लगातार 5 अर्धशतक ठोंक दिये थे, जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी।

Advertisement

आईपीएल का प्रदर्शन जारी
आईपीएल के बाद भी बटलर का जोश ठंडा नहीं पड़ा है, वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्होने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक लगाये। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी दो नाबाद अर्धशतक जड़े और एक शतक लगाया, बुधवार को खेले गये इकलौते टी-20 मुकाबले में भी उन्होने 52 रन ठोंक दिये।

Advertisement

नाबाद पारियां खेल रहे हैं
जोस बटलर की सबसे बड़ी बात ये है कि वो पिछले 15 में से 7 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं, यानी जब वो क्रीज पर आते हैं, तो पारी समाप्त करके ही वापस लौटते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को उनसे संभलकर रहना होगा, नहीं तो विराट कोहली का पूरा गेम प्लान ही चेंज हो जाएगा। हालांकि भारतीय टीम प्रबंधन इस बल्लेबाज के लिये खास रणनीति तैयार कर रहा है।

बल्ले पर लिखते हैं गालियां
मालूम हो कि हाल ही में बटलर काफी ट्रोल हुए थे, दरअसल उनके बल्ले पर अंग्रेजी में गालियां लिखी हुई थी, मैदान में उन्होने अपना बल्ला छोड़ दिया था, कैमरामैन ने बल्ले पर जब फोकस किया, तो गाली साफ नजर आ रही थी, जिसके बाद इस मामले पर सफाई देते हुए बटलर ने कहा था कि उन्होने ऐसा खुद को प्रेरित करने के लिये किया है।

हो सकती है कार्रवाई
आपको बता दें कि अगर वो टीम इंडिया के खिलाफ गाली लिखे बल्ले से बल्लेबाजी करने आए, तो आईसीसी उन पर कार्रवाई कर सकती है, क्योंकि पहले ही उन्हें इस मामले को लेकर चेतावनी दे दी गई है। वो ऐसा नहीं कर सकते। जिसके बाद उन्होने मामले पर सफाई भी दी थी।

3 जुलाई से दौरा शुरु
मालूम हो कि आज भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला खेलने उतरेगी, इसके बाद 3 जुलाई से मुकाबले दिलचस्प होंगे, क्योंकि दोनों टीमें रैंकिग में शीर्ष पर है। भारतीय टीम को 3 टी-20, 3 वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। भारत का इंग्लैंड में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन इस बार विराट की अगुवाई में टीम शानदार लग रही हैं, भारतीय फैंस को भरोसा है, कि विराट के नेतृत्व में टीम इतिहास रचेगी।