इमरान खान पर सिद्धू ने दिया सबसे बड़ा सियासी बयान, बीजेपी सहित कांग्रेस आलाकमान के भी उड़े होश

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का बुलावा स्‍वीकार कर लिया है । साथ ही सिद्धधू ने इमरान खान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, सिद्धू का ये बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

New Delhi, Aug 02 : नवजोत सिंह सिद्धू के एक बयान ने भारतीय राजनीति में तूफज्ञन ला दिया है । ये बयान पाकिस्‍तान के होने वाले वजीर-ए-आजम की शान में कहा गया है । ऐसे समय में जब पाकिस्‍तान और भारत के बीच वार्ता एकदमत बंद है, पड़ोसी मुल्‍क अपनी नई सरकार की ओर बढ़ रहा है । इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री समेत कुछ और गणमान्‍य लोगों को भी न्‍यौता दिया गया है । सिद्धू को भी इमरान खान की ओर से शपथ समारोह में आने का न्‍यौता मिला था जिसे उन्‍होने स्‍वीकार किया है ।

Advertisement

न्‍योता स्‍वीकारा और दिया ये बयान
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रणको स्वीकार कर लिया है । सिद्धू ने कहा कि इमरान खान चरित्रवान इंसान हैं और उनका न्योता मिलना सम्मान की बात है। सिद्धू ने कहा कि यह बेहद सम्मान की बात है और मैं न्योता स्वीकार करता हूं। गुणवान व्यक्ति की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली व्यक्ति से डरा जाता है लेकिन चरित्रवान इंसान पर भरोसा किया जाता है। खान साहब चरित्रवान इंसान हैं। उनपर भरोसा किया जा सकता है। खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रूकावटों को हटाते हैं और लोगों को जोड़ते हैं।

Advertisement

11 अगस्‍त को शपथ समारोह
आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है । खबर है कि इमरान पीएम पद की शपथ डी-चौक या परेड ग्राउंड जैसी खुली जगह के बजाय राष्ट्रपति भवन में ही लेंगे । सूत्रों के अनुसार खान ने अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी जिसमें सरकार गठन के अलावा के साथ वह कहां शपथ लेंगे और पीएम बनने के बाद कहां रहेंगे, इस पर भी चर्चा हुई ।

Advertisement

प्रधानमंत्री को न्‍यौता
इमरान खान की ताजपोशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्‍यौता दिया गया है । इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू, कपिल देव और सुनील गावस्‍कर को भी न्‍यौता दिया गया है । प्रधानमंत्री के इस्‍लामाबाद जाने पर संशय बरकरार है, दोनों देशों के बीच हालात अभी सही नहीं चल रहे हैं जिसके कारण अभी कोई फेसला नहीं लिया जा सकता है । बॉलीवुड एक्‍टर आमिर खान को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्‍यौता भेजे जाने की खबर है ।

विदेशी मेहमानों को न्‍यौते पर ताजा बयान
पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के नेताओं ने विदेश सचिव तेहमिना जानुजा के साथ बैठक कर विदेशी मेहमानों को बुलाने पर चर्चा की । इससे पहले खबरें थीं कि पीटीआई सार्क देशों के नेताओं को शपथग्रहण समारोह में बुलाएगी जिसमें चीन और तुर्की के नेताओं के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम शामिल हैं । डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए ।