युवती ने शादी से पहले दूल्हे के सामने रखी ये शर्त, सुनकर शर्म से लाल हो गया दूल्हा

मोहम्मद कैसर अंसारी और सोनी की शादी उनके परिजनों ने 19 नवंबर को तय किया है, लेकिन शादी से पहले ही लड़की ने लड़के के सामने दो ऐसी शर्त रखी कि जिसे सुनकर दूल्हा भी मुस्कुराने लगा।

New Delhi, Nov 18 : घर में शौचालय ना होने की वजह से आपने शादी से इंकार या फिर पति-पत्नी में झगड़े की खबरें तो आपने खूब सुनी और पढी होगी, लेकिन शादी से पहले एक लड़की ने लड़के सामने ही अनोखी शर्त रखी, जिससे सुनकर होने वाले दूल्हे का चेहरा भी शर्म से लाल हो गया। जी हां, ये वाकया बिहार के पूर्णिया जिले की है, जहां रहने वाले मोहम्मद कैसर अंसारी की शादी उसी जिले की रहने वाली सोनी से तय हुई थी।

Advertisement

लड़की ने रखी शर्त
मोहम्मद कैसर अंसारी और सोनी की शादी उनके परिजनों ने 19 नवंबर को तय किया है, लेकिन शादी से पहले ही लड़की ने लड़के के सामने दो ऐसी शर्त रखी कि जिसे सुनकर दूल्हा भी मुस्कुराने लगा, लड़की ने पहली शर्त ये रखी कि घर में शौचालय होना चाहिये, इसके बाद जैसे ही लड़की ने दूसरी शर्त बताई, उसे सुनकर दूल्हे का चेहरा शर्म से लाल हो गया।

Advertisement

दोनों शर्ते मंजूर
होने वाली दुल्हन सोनी ने अपने होने वाले पति के सामने दूसरी शर्त ये रखी कि शादी के कार्ड पर परिवार नियोजन का संदेश छपवाना पड़ेगा, हालांकि कैसर अंसारी ने तुरंत दुल्हन की दोनों शर्ते मान ली, जिसके बाद सोनी ने भी शादी के लिये हां कह दी। पूर्णिया जिले में इस होने वाले दुल्हा-दुल्हन की खूब चर्चा हो रही है, खासकर दुल्हन ने जो शर्त रखी थी, उसकी लोग तारीफ कर रहे हैं।

Advertisement

कार्ड पर संदेश
इतना ही नहीं सोनी ने अपने होने वाले पति से ये भी गुजारिश की, कि शादी के कार्ड पर स्वच्छता और बेटी बचाओ-बेटी पढाओ जैसे संदेश भी छपवाये जाएं, कैसर अंसारी ने भी अपनी होने वाली पत्नी के सुझाव पर अमल किया और शादी के कार्ड पर इन चीजों को जगह दी। इलाके में इनकी खूब चर्चा हो रही है। दोनों परिजनों की उपस्थिति में दोनों का निकाह होगा।

छोटा परिवार सुखी परिवार
कैसर अंसारी ने कहा कि उनकी होने वाली पत्नी सोनी ने उनसे परिवार नियोजन पर उनके विचार जानें, जिसके बाद उन्होने शादी के लिये हामी भरी, इस दौरान कैसर ने भी सोनी के विचारों को बेहतर कहा, उन्होने कहा कि छोटा परिवार ही सुखी परिवार होता है, छोटा परिवार रखने से ना सिर्फ घर परिवार चलाने में आसानी होती है, बल्कि उनकी देखभाल भी बेहतर तरीके से हो पाती है।