5 लीटर फ्री पेट्रोल, SBI का ये ऑफर सीमित समय के लिए, जानिए कैसे फायदा उठा सकते हैं

ये खबर आपके मतलब की है, जानिए किस तरह से आप 5 लीटर फ्री पेट्रोल का फायदा उठा सकते हैं । मुफ्त में पेट्रोल वो एसबीआई की ओर से, जाहिर है ये खबर पढ़नी फिलहाल सबसे जरूरी है  ।

New Delhi, Nov 19 : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई की ओर से एक ऑफर दिया जा रहा है । स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आईओसी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के किसी भी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बाद अगर आप भीम एप से भुगतान करते हैं तो आपको मुफ्त में 5 लीटर तक पेट्रोल पाने का मौका मिल सकता है । फ्री में पेट्रोल पाने के लिए आपको क्‍या करना है आगे पढ़ें ।

Advertisement

भीम एप से करना होगा भुगतान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको इसके लिए भीम एप का प्रयोग करता होगा । भीम ऐप का पूरा नाम भारत इंटरफेस फॉर मनी है । भीम ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए अवेलेबल है । इसृ एप को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से बनाया गया है । ये यूपीआई पर काम करता है । इस एप के जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक तक स्मार्टफोन से ही पैसों को ट्रांसफर किया जा सकता है ।

Advertisement

मुफ्त में पेट्रोल कैसे मिलेगा
अब आपको बताते हैं आपको फ्री पेट्रोल की प्राप्ति कैसे होगी । अगर आपके फोन में भीम एप है तो आप इस स्‍कीम का फज्ञयदा उठा सकते हैं । एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक को पेट्रोल भरवाते वक्त भीएम एप के जरिए भुगतान करना होगा ।  कम से कम 100 रुपये खर्च करने होंगे ।

Advertisement

इस प्रकार करें भुगतान
भीएम एप के जरिए किए गए भुगतान का नंबर <UPI Reference No. (12-Digit)> <DDMM> में लिखकर फोन नंबर 9222222084 पर एसएमएस भेजना होगा । इस नंबर पर एसएमएस के नॉर्मल चार्जेस लगेंगे । इसके बाद अगर आप लकी रहे तो आपको एकदम मुफ्त में पेट्रोल मिलेगा । इस बारे में जानकारी आपको फोन के जरिए दी जाएगी ।