अमृतसर आतंकी हमले में सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, NIA ने शुरु की जांच

अमृतसर – सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस हमले के पीछे खालिस्तान, कश्मीर या आईएसआईएस आतंकियों के हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि हर ऐंगल से हमले की पड़ताल की जा रही है।

New Delhi, Nov 19 : पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को अमृतसर में हुए आतंकी हमले में कश्मीर आधारित आतंकी और खालिस्तान समर्थकों के हाथ होने की आशंका जाहिर की है। आपको बता दें कि पंजाब के अमृतसर के बाहरी इलाके में रविवार को करीब दो सौ लोग एक सभागार में प्रार्थना कर रहे थे, जिसमें ग्रेनेड से हमला किया गया, इस वारदात में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गये। सीएम ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि वो आतंकी ताकतों को प्रदेश में शांति भंग नहीं करने देंगे।

Advertisement

सीएम ने क्या कहा ?
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस हमले के पीछे खालिस्तान, कश्मीर या आईएसआईएस आतंकियों के हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि हर ऐंगल से हमले की पड़ताल की जा रही है, उनकी सरकार हमले से जुड़ी हर चीज को बारीकी से देख रही है, जल्द ही घटना के तह तक पहुंचा जाएगा।

Advertisement

शांति भंग करने की इजाजत नहीं
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश की शांति और सद्भावना को भंग करने की कोशिश करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी, जो लोग भी इसके पीछे होंगे, उन्हें जल्द से जल्द सजा दी जाएगी। आपको बता दें कि प्रार्थना सभागार में लोगों पर दो बाइक सवार लोगों ने ग्रेनेड से हमला किया था, इस तरह से हमले अफगानिस्तान और कश्मीरी आतंकी करते है।

Advertisement

राजनाथ सिंह ने सीएम से की बात
शुरुआती जांच में फिलहाल नकाब में ढके दोनों शख्स की पहचान कर ली गई है, इस हमले के बाद होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की, गृहमंत्री ने पंजाब के सीएम को हरसंभव मदद का भरोसा दिया, दूसरी ओर हमले की जांच के लिये देर रात एनआईए की टीम मौके पर पहुंच जांच शुरु कर दी है।

परिजनों को मुआवजा
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को बतौर मुआवजा पांच-पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया, साथ ही जो लोग घायल हो गये हैं, उनका मुफ्त में इलाज करवाने का वादा किया गया है। घटना के बाद से पंजाब समेत कई प्रदेश की पुलिस हाई अलर्ट पर है, मामले में दोषियों को पकड़ने की कोशिशें तेज हो गई है।