रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार, ‘बेबस’ नजर आये क्रुणाल पंड्या

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जलवा गाबा के मैदान पर देखने को मिला, ना सिर्फ वो किफायती साबित हुए बल्कि दो कंगारु बल्लेबाजों को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

New Delhi, Nov 21 : ब्रिसबेन के गाबा में खेले गये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 मुकाबले में कंगारु टीम ने 4 रन से जीत हासिल की। बारिश से बाधित ये मुकाबला 17 ओवर का खेला गया, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 17 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाये, जबकि भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के अंतर्गत 17 ओवर में 174 बनाने का लक्ष्य मिला, भारतीय टीम 17 ओवर में 169 रन ही बना सकी।

Advertisement

कुलदीप यादव की धारदार गेंदबाजी
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जलवा गाबा के मैदान पर देखने को मिला, ना सिर्फ वो किफायती साबित हुए बल्कि दो कंगारु बल्लेबाजों को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किये, वो भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे, हालांकि उनसे भी किफायती और प्रभावशाली गेंदबाजी कंगारु स्पिनर एडम जम्पा ने किया, उन्होने 4 ओवर में 22 रन देकर केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली का शिकार किया।

Advertisement

शिखर धवन के बाद कार्तिक ने किया संघर्ष
174 के लक्ष्य के बाद शिखर धवन ने आते ही कंगारु गेंदबाजी आक्रमण पर हमला बोल दिया, एक तरफ से विकेट गिर रहे थे, लेकिन गब्बर अपनी धुन में बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होने 42 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, हालांकि उनके आउट होने के बाद एक बार फिर से टीम संकट में घिरती नजर आ रही थी, दिनेश कार्तिक ने टीम को संकट से उबारने की भरपूर कोशिश की, उन्होने 13 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली, आखिरी ओवर में उनके आउट होने के बाद भारतीय फैंस निराश हो गये। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सकें।

Advertisement

बारिश की वजह से मैच प्रभावित
ऑस्ट्रेलिया 16.1 ओवर में 3 विकेट पर 153 रन बना चुका था, तभी तेज बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा, बाद में मैच 20 से घटाकर 17-17 ओवर का कर दिया गया, सिर्फ 5 गेंद फेंकने के बाद ही ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त हुई, कंगारु टीम की ओर से सबसे ज्यादा ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली, उनके अलावा स्टोनिस ने 33 रन बनाये।

क्रुणाल पंड्या का बुरा हाल
ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू किया था, जहां उन्होने अपनी किफायती गेंदबाजी और तेज-तर्रार बल्लेबाजी से सबको अपना मुरीद बना लिया था, लेकिन यहां क्रुणाल का बुरा हाल हो गया, गेंदबाजी में उनकी मैक्सवेल ने खूब पिटाई की, तो बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं कर सके। 4 ओवर में पंड्या ने 55 रन दिये और कोई विकेट भी हासिल नहीं किया, बल्लेबाजी में 4 गेंद खेलकर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।