राजा भैया के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर खुलकर बोले शिवपाल यादव, महागठबंधन की बढा सकते हैं ‘टेंशन’

शिवपाल यादव से सवाल पूछा गया कि उन्हें बीजेपी की बी टीम कहा जाता है, इस पर प्रसपा संयोजक ने कहा कि वो केन्द्र और प्रदेश से बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहते हैं।

New Delhi, Nov 22 : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शिवपाल यादव ने कहा कि हम महागठबंधन में शामिल होने के लिये तैयार हैं, बशर्ते लोकसभा चुनाव में पचास फीसदी सीटें हमारी पार्टी को दी जाएं, इसके साथ ही उन्होने सवाल दागते हुए कहा कि अभी तक महागठबंधन नहीं होने के पीछे वजह सीबीआई तो नहीं है। इसके साथ ही शिवपाल यादव ने 9 दिसंबर को रमाबाई मैदान पर बड़ी रैली का ऐलान भी किया।

Advertisement

बीजेपी की बी टीम
शिवपाल यादव ने 9 दिसंबर की रैली के बारे में जानकारी देने के लिये प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया था, उनसे सवाल पूछा गया कि उन्हें बीजेपी की बी टीम कहा जाता है, इस पर प्रसपा संयोजक ने कहा कि वो केन्द्र और प्रदेश से बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहते हैं, महागठबंधन में भी शामिल होने के लिये तैयार हैं, लेकिन यूपी में लोकसभा की आधी सीटें उनकी पार्टी को दी जाए।

Advertisement

राजा भैया भी हो सकते हैं साथ
शिवपाल यादव से अगला सवाल किया गया कि अगर पचास फीसदी से कम सीटें मिली, तो वो महागठबंधन में शामिल नहीं होंगे, इस पर उन्होने कहा कि ऐसा नहीं है, कम से कम महागठबंधन की सोच रखने वाले नेता उनसे बातचीत तो शुरु करे। इसके बाद अगला सवाल राजा भैया को लेकर पूछा गया, इस पर उन्होने कहा कि पूर्व मंत्री राजा भैया के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर उनकी कोई बात नहीं हुई है।

Advertisement

संविधान बचाओ-ईवीएम हटाओ
9 दिसंबर की रैली का उद्देश्य उन्होने बताते हुए कहा कि संविधान बचाओ-ईवीएम हटाओ हमारा नारा है, आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव की पार्टी को बीजेपी की बी टीम के रुप में प्रचारित कर रही है, क्योंकि शिवपाल यादव भी उसी वोट बैंक पर दावा ठोंक रहे हैं, जो समाजवादी पार्टी का माना जाता है, निश्चित रुप से उनके अलग चुनाव लड़ने से सपा को नुकसान होगा।

आपसे ज्यादा नेताजी को समझता हूं
इस प्रेस कांफ्रेंस में मीडियाकर्मियों से शिवपाल यादव से सवाल किया कि नेताजी कभी आपके मंच पर तो कभी बेटे अखिलेश यादव के मंच पर नजर आते हैं, इस पर प्रसपा संयोजक ने कहा कि नेताजी का आशीर्वाद पूरी तरह से उनके साथ है, बचपन से उनके साथ हूं, उन्हें कहीं आपसे ज्यादा समझता हूं। अब इस पर इससे ज्यादा बोलने की जरुरत नहीं है।