अयोध्या – धर्मसभा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा अलर्ट, साधु के वेश में घुस सकता है ‘आतंकी’

अयोध्या में एक एडीजी, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, दस एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर और 700 कांस्टेबल के अलावा 42 कंपनी पीएसी, 5 कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती की गई है।

New Delhi, Nov 25 : अयोध्या में वीएचपी और आरएसएस की ओर से आज धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है, इस कार्यक्रम से पहले खुफिया एजेंसी को रिपोर्ट मिली है कि धर्मसभा के दौरान कोई आतंकी साधु के भेष में इस कार्यक्रम में घुस सकता है, और मौका देखते ही हमला कर सकता है, आईबी से मिले इनपुट के बाद यूपी पुलिस ने अयोध्या में सुरक्षा अचानक और बढा दी है।

Advertisement

बढाई गई अयोध्या की सुरक्षा
रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ डीजीपी ऑफिस पूरे मामले पर नजर बनाये हुए है, अयोध्या में एक एडीजी, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, दस एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर और 700 कांस्टेबल के अलावा 42 कंपनी पीएसी, 5 कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती की गई है, साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है।

Advertisement

घुड़सवार पुलिसकर्मी तैनात
रामनगरी में कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिये बड़ी संख्या में घुड़सवार पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है, अयोध्या में धारा 144 लगाई जा चुकी है, स्कूल-कॉलेज शनिवार को ही बंद कर दिये गये थे, शहर के करीब 50 स्कूलों में सुरक्षाबल के जवान कैंप लगाये हुए हैं।

Advertisement

डीजीपी खुद रखे हुए हैं नजर
यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से अयोध्या को 8 जोन और 16 सेक्टरों में बांटा गया है, हर जोन और सेक्टर में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई है, यूपी सरकार ने शनिवार को तीन और आईपीएस अधिकारियों को रामनगरी भेजा था, डीजीपी के अनुसार एटीएस की इंटेलिजेंस टीम वहां की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाये हुए है।

धर्मसभा का आयोजन
आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की ओर से अयोध्या में धर्मसभा का आयोजन कर रही है, इस कार्यक्रम में करीब दो लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है, वीएचपी की ओर से साफ किया गया है कि भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर ये आखिरी धर्मसभा है, इसलिये इसकी तैयारी के लिये वीएचपी की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है, पूरे देश से रामभक्त इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिये अयोध्या पहुंच रहे हैं।