क्रुणाल पंड्या ने ‘चौका’ लगाकर पलटा मैच का पासा, ऑस्ट्रेलिया ने बनाये इतने रन

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाये, भारत की ओर से स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये।

New Delhi, Nov 25 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जा रहा है, इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाये, भारत की ओर से स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये, हालांकि आखिरी ओवरों में कंगारु बल्लेबाजों ने तेजी से रन जुटाये जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम 164 रन पर पहुंच सकी।

Advertisement

स्पिन गेंदबाज का जलवा
तीसरे टी-20 मुकाबले में एक बार फिर स्पिन गेंदबाजों का जलवा रहा, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बार फिर काफी किफायती साबित हुए कुलदीप ने 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, तो दूसरे स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पंड्या 4 विकेट झटकने में सफल रहे, हालांकि वो थोड़े महंगे साबित हुए, 4 ओवर में उन्होने 36 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये, ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Advertisement

165 का लक्ष्य
भारतीय टीम को 165 रनों का लक्ष्य मिला है, कुछ ही देर में भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर आ जाएंगे, ऑस्ट्रेलिया के ओर से डार्सी शॉट ने 33, एरॉन फिंच ने 28 और एलेक्स कैरी ने 27 रनों की पारियां खेली, आखिरी के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने तेजी से 15 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली।

Advertisement

टॉस आस्ट्रेलिया ने जीता
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, भारतीय टीम में इस मुकाबले में कोई बदलाव नहीं किया गया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मिचेल स्टार्क को जेसन बेहेरनडोर्फ के स्थान पर शामिल किया। बिस्ब्रेन में खेले गये पहले मुकाबले में हार के बाद दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया, अब इस सीरीज में बराबरी के लिये टीम इंडिया को तीसरा मुकाबला जीतना होगा।

प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम – रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्नर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।
टीम ऑस्ट्रेलिया – एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉट, एलेक्स कैरी, नाथन कल्टर नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डॉरमेट, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्यू टाए और एडम जंपा।