10 साल पहले किया था प्रेम विवाह, एक गलत ‘संदेश’ और साढे चार घंटे में 4 जिंदगियों का दर्दनाक अंत

गायत्री के बड़े भाई ने बताया कि दोनों ने दस साल पहले प्रेम विवाह किया था, लेकिन इनकी अभी तक कोई संतान नहीं था, इन दोनों ने कई डॉक्टरों और बाबा के चक्कर काटे।

New Delhi, Nov 27 : भोपाल से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है, दरअसल निमोनिया से पीड़ित पति की हालत बिगड़ने की जानकारी मिलने के बाद 7 महीने की गर्भवती महिला ने एक निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी, स्थानीय लोगों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्होने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया और दम तोड़ दिया, तीन घंटे के बाद दोनों मासूम भी इस दुनिया को अलविदा कह गये, उनके कुछ देर के बाद वेंटिलेटर पर चल रहे पति की भी मौत हो गई, महिला के भाई ने बताया कि उन्हें लगा कि उनके पति की मौत हो चुकी है, इसी वजह से उन्होने ऐसा कदम उठाया।

Advertisement

10 साल पहले किया था प्रेम विवाह
सन्न कर देने वाली ये घटना सोमवार दोपहर करीब दो बजे के आस-पास घटी, भोपाल के स्वरुप साईनाथ नगर में इस घटना से मातम छा गया, मुलताई के रहने वाले 37 वर्षीय शख्स मनोज गोहे अपनी पत्नी गायत्री के साथ स्वरुप साईनाथ नगर में रहते थे, वो कार फाइनेंस का काम करते थे, गायत्री और मनोज ने दस साल पहले प्रेम विवाह किया था।

Advertisement

12 नवंबर को अस्पताल में भर्ती
मालूम हो कि बीते 12 नवंबर को मनोज गोहे खांसी और बुखार की शिकायत की वजह से चेकअप कराने बंसल अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने तकलीफ ज्यादा होने का हवाला देकर भर्ती कर लिया। मनोज की पत्नी गायत्री सात महीने की प्रेग्नेंट थी, लिहाजा मनोज ने उन्हें अस्पताल आने-जाने से मना कर दिया, सोमवार दोपहर करीब डेढ बजे गायत्री ने अस्पताल में मौजूद देवर तरुण को कॉल किया, पति का हाल पूछा, तो देवर ने उनसे कहा कि भाभी आप अस्पताल आ जाओ।

Advertisement

बिल्डिंग से लगा दी छलांग
गायत्री को अस्पताल लाने के लिये देवर तरुण उनके पड़ोसी को कार निकालने के लिये कहा, इन दिनों आमतौर पर गायत्री गाउन पहन कर रहती थी, लेकिन अस्पताल आने के लिये उन्होने सलवार सूट पहना, फिर फ्लैट से बाहर आई, धीरे-धीरे चलते हुए वो कॉलोनी के गेट से बाहर निकली और 3 प्लॉट छोड़कर एक निर्मानाधीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर जा पहुंची, वहीं से उन्होने छलांग लगा दी, पहले वो कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल पर लगे ग्रिल पर गिरी, वहां से नीचे सड़क पर आ गिरी।

10 साल से घर में किलकारी का इंतजार
गायत्री के बड़े भाई ने बताया कि दोनों ने दस साल पहले प्रेम विवाह किया था, लेकिन इनकी अभी तक कोई संतान नहीं था, इन दोनों ने कई डॉक्टरों और बाबा के चक्कर काटे, इन दिनों घर में बेहद खुशी का माहौल था, गायत्री प्रेग्नेंट थी, दोनों के परिजनों को इस खुशखबरी का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन महज चार घंटे के भीतर चारों इस दुनिया को अलविदा कह गये। नरेश के अनुसार पड़ोसियों ने खून से लथपथ गायत्री को पास के ही अनंतश्री अस्पताल में पहुंचाया, सांसें थमने से पहले गायत्री ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था, जिसमें एक लड़का और एक लड़की थी, बच्चे को जन्म देते ही गायत्री का मौत हो गई, कुछ देर बाद दोनों बच्चे भी दुनिया को अलविदा कह गये, मनोज गोहे भी इस दुनिया में नहीं रहे।