ये दो ‘फ्लॉप क्रिकेटर्स’ टेस्ट टीम में शिखर धवन और दिनेश कार्तिक को करेंगे रिप्लेस

शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होने इस सीरीज में 117 रन बनाये, धवन के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया।

New Delhi, Nov 27 : सिडनी में खेले गये तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही विराट सेना ने तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लियास ब्रिस्बेन में खेला गया पहला मुकाबला कंगारु टीम ने 4 रन से जीता था, मेलबर्न में खेला गया दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया, तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने कंगारु को हराया। सीरीज के समापन के बाद सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिये शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

Advertisement

टी-20 सीरीज के हीरो
शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होने इस सीरीज में 117 रन बनाये, धवन के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया, उन्होने पहले मुकाबले में 13 गेंदों में तूफानी 30 रन बनाये, फिर दूसरे मुकाबले में 22 रनों की नाबाद पारी खेली, धवन और कार्तिक बल्लेबाजी में टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के हीरो साबित हुए।

Advertisement

टेस्ट नहीं खेलेंगे दोनों
टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद दोनों का चयन टेस्ट टीम में नहीं किया गया है, आपको बता दें कि 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु होनी है, इस सीरीज के लिये करीब एक महीने पहले भी टीम चुन ली गई थी, इस टीम में धवन और दिनेश कार्तिक दोनों का नाम नहीं है, बल्कि टी-20 में लचर प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों को शामिल किया गया है।

Advertisement

पंत और राहुल का खराब परफॉरमेंस जारी
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत विकेट के आगे और पीछे दोनों जगह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं, पंत ने दोनों मुकाबले में 20 और 0 का स्कोर बनाया, तो केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर सके, उन्होने पहले मुकाबले में 13 और आखिरी मुकाबले में 14 रन बनाये, विदेशी सरजमीं पर इनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है, ऐसे में देखना होगा कि कप्तान विराट कोहली के भरोसे पर ये कितना खरा उतरते हैं।

इंग्लैंड दौरे से बाहर
अगर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज के लिये टीम का ऐलान टी-20 सीरीज के बाद किया जाता, तो निश्चित रुप से शिखर धवन और दिनेश कार्तिक का नाम टीम में होता, आपको बता दें कि गब्बर ने अपना आखिरी टेस्ट केनिंटन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जबकि दिनेश कार्तिक भी आखिरी बार टेस्ट में इंग्लैंड में ही दिखे थे, हालांकि इंग्लैंड में दोनों कुछ खास नहीं कर सके थे, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया।