मामूली ऑपरेशन कराने अस्‍पताल गई थी महिला, 8 घंटे रही बेहोश, होश आया तो खून से लथपथ था जिस्‍म

मामूली सी सर्जरी के लिए हॉस्पिटल पहुंची एक महिला के साथ अस्‍पताल में घिनौनी हरकत को अंजाम दिया गया । हैरानी की बात ये कि महिला को 8 घंटे की सर्जरी के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया ।

New Delhi, Nov 27 : लोग अस्‍पताल आते हैं ठीक होने के लिए, बीमारी का इलाज कराने के लिए, लेकिन वही अस्‍पताल उन्हें जिंदगी का नासूर दे दे । कोई ऐसा दर्द दे दे जिसकी वजह खुद जीवन बचाने वाले हों । पाकिस्तान में एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ । सर्जरी के दौरान महिला को दुष्‍कर्म का शिकार बना लिया गया । जब महिला को होश आया तो अपनी हालत की वजह वो समझने में नाकाम रही । घर जाकर दर्द बढ़ा तो महसूस हुआ कि उसके साथ एक शर्मनक हरकत को अंजाम दिया गया है ।

Advertisement

पाइल्‍स के ऑपरेशन के लिए गई थी महिला
मामला लाहौर के सर्विस हॉथ्‍स्‍पटल का है । जहां 35 साल की ये महिला पाइल्स के मामूली से ऑपरेशन के लिए गई थी । डॉक्‍टरों ने उसे एडमिट किया ओर 8 घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद उसे डिस्‍चार्ज भी कर दिया । सर्जरी के महिला को बहुत दर्द हो रहा था, घर पहुंची तो वो भयानक दर्द में थी ।  यूरिनरी से ब्लीडिंग भी हो रही थी । महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ दुष्‍कर्म की घटना हुई है ।

Advertisement

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
महिला ने इसकी शिकयत पुलिस में की । जिसके बाद महिला का मेडिकल हुआ और दुष्‍कर्म की पुष्टि भी हो गई । महिला के मुताबिक उसे 24 नवंबर को हॉस्पिटल में सर्जरी के लिए एडमिट कराया गया था । जिसके बाद उसे एनस्थीसिया दिया गया । सर्जरी के लिए वो करीब 8 घंटे ऑपरेशन थिएटर में  रही। उसी दिन शाम को उसे अस्‍पताल से छुट्टी भी दे दी गई । घर पहुंचने के बाद जब उस पर से एनस्थीसिया का असर कम हुआ तब उसे अपनी कंडीशन का पता लगा ।

Advertisement

होश में आते ही दर्द और ब्‍लीडिंग
महिला ने बताया कि एनस्थीसिया का असर कम होते ही उसे भयानक दर्द होने लगा और यूरिनरी ट्रैक्ट से ब्लीडिंग होने लगी । जिसके बाद उसे शक हुआ कि उसके साथ कोई बहुत बुरी घटना हुई है । महिला के मुताबिक जब उसे दर्द बहुत बढ़ गया तो उसकी बहन उसे लेकर शेख जाएद हॉस्पिटल गई । यहां मेडिकल टेस्ट में दुष्‍कर्म की बात कंफर्म हो गई । इसके बाद वो पुलिस स्‍टेशन पहुंचे और हॉस्पिटल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई ।

होगी स्‍पेशल इनवेस्टिगेशन
पाकिस्‍तान सिथत पंजाब की हेल्थ मिनिस्टर डॉ. यास्मिन राशिद के मुताबिक ये मामला बेहद गंभीर है । ऑप्‍रेशन के दौरान दुष्‍कर्म की घटना किसी भी तरह से इग्‍नोर नहीं की जा सकती । इसकी जांच के लिए 3 लोगों की इन्क्वायरी कमेटी बनाई गई है । पीडि़त महिला का डीएनए सैम्पल लिया गया है साथ ही मामले की गहनता से जांच की जा रही है।