पकिस्तान पहुंचे सिद्धू के ‘फरिश्ते’ वाले बयान से ‘कैप्‍टन’ ने किया किनारा, इमरान खान को दे डाली बड़ी नसीहत

भारत-पाकिस्तान के बीच करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को ‘फरिश्ता’ करार दिया है। सिद्धू के ये बयान उन्‍हें अपने देश में भारी पड़ सकते हैं ।

New Delhi, Nov 28 : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्‍तान पहुंच गए हैं । उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के लिए इमरान खान का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है । इतना ही नहीं सिद्धू ने उन्हें फरिश्ते का तमगा तक दे दिया है । सिद्धू पंजाब सरकार में मंत्री हैं, उनके बयान की वजह से पंजाब सरकार भी सवालों में हैं । हालांकि, सिद्धू के इमरान खान को फरिश्ता बताने वाले बयान से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किनारा कर लिया है ।

Advertisement

कैप्‍टन ने दी थी नसीहत
नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से खुद को अलग कर चुके कैपटन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के एक समारोह में इमरान खान को लेकर बयान दिया था । अमरिंदर ने इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद पर नकेल कसने की नसीहत दी थी । अमरिंदर सिद्धू की इस यात्रा से थोड़े नाराज बताए जा रहे हैं । उनके मुताबिक उन्‍होने उन्‍हें इसके लिए फिर से सोचने के लिए कहा था लेकिन वो नहीं माने ।

Advertisement

सिद्धू की ये निजी यात्रा
नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को लेकर अमरिन्दर सिंह ने कहा, ‘‘सिद्धू ने मुझे बताया कि वो पहले ही जाने का वादा कर चुके हैं. जब मैंने उन्हें इस मुद्दे पर अपने रुख से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि ये निजी यात्रा है, वो मुझसे बात करेंगे. लेकिन अभी तक मेरी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है.’’ कैप्टन नेकहा कि उन्होंने सिद्धू का अनुरोध इसलिए माना क्‍योंकि वो किसी को ‘निजी यात्रा’ करने से मना नहीं कर सकते हैं ।

Advertisement

सिद्धू का बयान
वहीं लाहौर पहुंचे सिद्धू ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और कहा कि जो उस फरिश्ते ने कर दिया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने इसके साथ ही भारत की केंद्र सरकार की पहल की भी सराहना की । सिद्धू ने कहा कि बाबा नानक के नाम पर यह कॉरिडोर खुल गया है । अब यहां आपार संभावनाए बन गयी हैं । शांति से लेकर संधि तक हर चीज संभव है ।

बाजवा को कैप्‍टन की खरी-खरी
वहीं कैप्‍टन अमरिंदर ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद पर चेताया । उन्‍होने पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा को भी चेतावनी दी । उन्‍होने कहा कि वह खुद सेना में रहे हैं और बाखूबी जानते हैं कि दूसरे देश की सेना क्या सोचती है । ऐसे में पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिशें छोड़ दे और समझ ले कि भारत की सैन्य क्षमता उससे कई गुना ज्यादा है।  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब की जनता के मुख्यमंत्री है। लिहाजा, पंजाब की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है।