पिता ने इस डर के कारण सौतेली मां से 11 बार बनवा डाले बेटे के संबंध, 28 साल के बेटे ने सुनाई आपबीती

शायद आपको यकीन ना हो लेकिन ये बात सच है, बेटे को समलैंगिकता से बचाने के लिए एक पिता ने जो कदम उठाया वो हैरान करने वाला है । पिता ने जबरन उसके सौतेली मां से संबंध बनावाए । पीड़ित अपनी खौफनाक कहानी कोर्ट में सुनाई ।

New Delhi, Nov 28 : ब्रिटेन में सामने आए एक मामले ने हर किसी को अंदर तक दहला दिया है । यहां एक पिता ने अपने बेटे को समलैंगिक ना बन जाने के डर से उसे सौतेली मां से संबंध बनाने पर मजबूर किया । ऐसा एक बार नहीं कई बार किया गया । मासूम तब सिर्फ 11 साल का था और किसी को उसकी हालत बताने लायक नहीं था । उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसका पिता उससे क्‍या करवाना चाहता है । पीडित युवक ने कोर्ट के सामने अपनी आपबीती सुनाई और बताया कि कैसे उसके बचपन को उसी के पिता ने बर्बाद कर दिया ।

Advertisement

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
घटना के 17 साल बाद युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । जिसके बाद मामले की जांच हुई और  अदालत ने लड़के के पिता औ

Advertisement

र उनकी पार्टनर को जेल भेज दिया है । आपको बता दें कि दोषी पाए गए माता-पिता अब 60 साल से भी ज्यादा के हो चुके हैं । पीडि़त युवक ने कोर्ट को बताया कि जब वो सिर्फ 11 साल का था तब उसके पिता ने उसके साथ ऐसी हरकत की थी । 17 साल पहले हुए इस घटनाक्रम ने उसके जीवन को बदल कर रख दिया ।

Advertisement

पिता और सौतेली मां ने किया उत्‍पीड़न
मिरर में छपी इस खबर के अनुसार, ब्रिटेन के सरे में रहने वाले एक युवक डेनियल डाउलिंग (28 वर्ष) ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें उसने अपने पिता और सौतेली मां पर करीब 17 साल पहले उसका शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। अपनी बात के पक्ष में डेनियल ने एक टेलीफोन बातचीत की क्लिप भी पुलिस को सौंपी, जिसमें डेनियल के पिता रिचर्ड डाउलिंग ने अपना अपराध स्वीकारा था।

समलैंगिक ना हो जाऊं, इसलिए पिता ने किया ऐसा बर्ताव
डेनियल ने कोर्ट में बताया कि उसके पिता को इस बात का डर था कि मैं कहीं समलैंगिक ना हो जाऊं । उन्‍हें मुझमें समलैंगिकों वाले लक्षण नजर आते थे । जिसकी वजह से वो मुझे ठीक रना चाहते थे । डेनियल ने बताया कि उसके पिता ने उसे समलैंगिक बनने से रोकने के लिए उसकी सौतेली मां और अपनी दूसरी पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर किया ।

3 साल में कई बार उत्‍पीड़न
डेनियल ने बताया कि उसकी सौतेली मां और उसके पिता एक साथ शारीरिक संबंध बनाते थे । उसके मुताबिक 3 साल के दौरान उन्होंने ऐसा 10 से ज्यादा बार किया । हालांकि बाद में उसके पिता और उसकी सौतेली मां का ब्रेकअप हो गया । डेनियल के साथ जब ये घटा तब वह सिर्फ 11 साल का था । डेनियल के मुताबिक उसके पिता और सौतेली मां ने उसका बचपन छीन लिया । वो बेहद तनाव में रहा ।

कोर्ट ने सुनाई सजा
इसी साल मई महीने में ब्रिटेन की एक कोर्ट ने डेनियल के पिता और उसकी सौतेली मां को दोषी ठहराते हुए उन्हें 5 साल और 8 साल की सजा सुनायी है । डेनियल के आरोपी पिता ने कबूल किया और कहा कि “मैं सिर्फ उसे सही दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहा था, ताकि वह समलैंगिंक ना बन जाए। ऐसा इसलिए था क्योंकि उसमें (डेनियल) में समलैंगिकों वाले लक्षण थे।” अदालत की ओर से आरोपियों की पहचान सार्वजनिक नहीं की थी । लेकिन डेनियल ने खुद ही अपने पिता और सौतेली मां की पहचान सबके सामने जाहिर कर दी है।