गहलोत के सवाल से नाराज वसुंधरा का पलटवार, बोलीं- ये हैं कांग्रेसियों के संस्‍कार, पूछते हैं इतना झुककर हाथ क्‍यों जोड़े

राजस्थान में चुनाव का पारा बढ़ा हुआ है । नेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है । पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के एक बयान ने वसुंधरा राजे को नाराज कर दिया है । राजे ने कांग्रेसियों को संस्‍कार की याद दिलाई है ।

New Delhi, Nov 28 : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है । माहौल नेताओं की तीखी बयानबाजी से और भी गरम हो गया है । पिछले दिनों एक मंच पर वसुंधरा राजे की अमित शाह को प्रणाम करती तस्वीर सामने आई थी । जिसे लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीखी टिप्‍पणी की थी । अब उसी बयान को लेकर वसुंधरा ने अपनी नाराजगी जताई है ।

Advertisement

वसुंधरा का पलटवार
लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा के दौरान वसुंधरा राजे ने गहलोत पर तीखा हमला बोला और  कहा, ‘मुझसे कहते हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने इतना झुककर नमस्कार क्यों करती हैं? महारानी है, ये क्या महलों से बाहर निकलेगी।’ वसुंधरा के इन बयानों को उनके अपने और राजस्थान बीजेपी के ट्विटर हैंडल से भी जारी किया गया है । वसुंधरा ने कांग्रेसियों को संस्‍कार भी याद दिलाए ।

Advertisement

अमर्यादित और असभ्‍य बयान
‘महिला होने के नाते उनके शब्दों को बताना मेरे लिए मुश्किल है’ । वसुंधरा ने कहा – ‘मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी को झुककर प्रणाम करने पर अशोक गहलोत जी ने जो टिप्पणी की है वो अमर्यादित और असभ्य है। जिस हल्की सोच के साथ उन्होंने एक महिला पर टिप्पणी की, वह सिर्फ मेरा ही नहीं, देश की सम्पूर्ण नारी जाति (शक्ति) का अपमान है। मैं तो कल्पना भी नहीं कर सकती कि कांग्रेस के नेताओं की महिलाओं के बारे में ऐसी मर्यादाहीन सोच हो सकती है। एक महिला होने के नाते उनके शब्दों को बयां करना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। कांग्रेसी नेताओं को याद रखना चाहिए कि राजनीति के भी अपने संस्कार होते हैं।’

Advertisement

बीजेपी राजस्‍थान का ट्वीट
वसुंधरा के इस बयान के समर्थन में बीजेपी राजस्‍थान की ओर से ये ट्वीट किया गया । आदरणीय मुख्यमंत्री @VasundharaBJP जी, न सिर्फ हमें बल्कि पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है। आप शक्ति स्वरूपा होने के साथ ही प्रदेश की करोड़ों महिलाओं का मान हैं, जिन्हें आपने ऐसी ओछी मानसिकता के खिलाफ लड़ना सिखाया। — BJP Rajasthan (@BJP4Rajasthan) November 26, 2018 । आपको बता दें राजस्‍थान में इन दिनों जुबानी जंग तेज है ।

गहलोत ने दिया था ये बयान
आपको बता दें कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत ने हाल ही में एक बयान दिया था, उन्‍होने कहा था कि पूरे 5 साल अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वसुंधरा का 36 का आंकड़ा रहा । अब चुनाव आ गए तो शाह को झुककर प्रणाम कर रही हैं। इतना झुककर अपनी माई बाप जनता को प्रणाम करती तो आज प्रदेश की स्थिति कुछ और होती । उन्‍होने कहा – वसुंधरा ने सिर्फ झूठे वादे किए हैं, कोई वादा पूरा नहीं हुआ। आपको बता दें राजस्थान की 200 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होना है । वहीं नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे ।