टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने बयां किया दर्द, अब करेंगे ये काम

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप को लेकर शिखर धवन ने टीम इंडिया और खुद की योजनाओं पर कहा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।

New Delhi, Nov 29 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की जमीन पर टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना वला शिखर धवन टेस्ट टीम से बाहर हैं, उन्हें चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। गब्बर ने टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद पहली बार अपने दुख को बयां किया है, उन्होने कहा कि टेस्ट टीम में शामिल नहीं किये जाने पर उन्हें निराशा हुई थी, लेकिन अब वो आगे की सोच रहे हैं।

Advertisement

फिटनेस पर दूंगा ध्यान
टीम इंडिया के गब्बर ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिये भारतीय टीम में शामिल नहीं किये जाने से दुखी था, लेकिन अब मैं इससे आगे निकल चुका हूं, फिलहाल इस समय मैं ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान दे रहा है, इसके साथ ही फिटनेस पर भी काम कर रहा हूं। आपको बता दें कि भले सीमित ओवर के प्रारुप में शिखर के बल्ले से रन निकल रहे हों, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में धवन अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाये थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

Advertisement

पिछले एक साल का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि शिखर धवन ने पिछले एक साल में खेले 6 टेस्ट मैच की 11 पारियों में सिर्फ 27.36 के मामूली औसत से 301 रन बनाये हैं, इंग्लैंड दौरे पर गब्बर ने 4 टेस्ट मैचों में 20.25 के औसत से सिर्फ 162 रन ही बनाये थे। दक्षिण अफ्रीका में धवन को एक टेस्ट मैच में ही मौका दिया गया था, जहां उन्होने 32 रन बनाये थे। इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर क्या कहा ?
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर शिखर धवन ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया के पास इस सीरीज को जीतने का बेहद अच्छा मौका है, भारतीय टीम तीनों क्षेत्रों बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन कर रही है, वैसे भी ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले कुछ सालों में सबसे कमजोर टीम आंकी जा रही है।

आईसीसी विश्वकप
अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप को लेकर शिखर धवन ने टीम इंडिया और खुद की योजनाओं पर कहा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं, एक टीम के तौर पर हम निश्चित रुप से विश्वकप जीतना चाहेंगे, मैं इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करुंगा।