आर-पार के मूड में मोदी के मंत्री, 6 दिसंबर को करेंगे बड़ा ऐलान, शाह के बाद पीएम ने भी किया नजरअंदाज

पीएम मोदी अर्जेंटीना के दौरे पर जाने वाले हैं, वो वहां से 2 दिसंबर को वापस लौटेंगे, ऐसे में उपेन्द्र कुशवाहा को उन्होने उसके बाद मिलने के लिये कहा है।

New Delhi, Nov 30 : मोदी सरकार में मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है, एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार कुशवाहा 6 दिसंबर को इसका आधिकारिक ऐलान करेंगे, उपेन्द्र कुशवाहा ने इस संदर्भ में कोई भी फैसला लेने से पहले पीएम मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने उन्हें मुलाकात के लिये समय नहीं दिया।

Advertisement

अर्जेंटीना के दौरे पर जाने वाले हैं पीएम
आपको बता दें कि पीएम मोदी अर्जेंटीना के दौरे पर जाने वाले हैं, वो वहां से 2 दिसंबर को वापस लौटेंगे, ऐसे में उपेन्द्र कुशवाहा को उन्होने उसके बाद मिलने के लिये कहा है। दूसरी ओर रालोसपा प्रमुख ने ये फैसला कर लिया है कि 4 और 5 दिसंबर को बाल्मीकिनगर में उनकी पार्टी के होने वाले चिंतन शिविर में इस बात पर फैसला लिया जाएगा, कि आगे एनडीए के साथ रहना है या नहीं, फिर 6 दिसंबर को मोतिहारी में होने वाले खुले अधिवेशन में इस बात का आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा, कि वो अपना रास्ता एनडीए से अलग करते हैं।

Advertisement

30 नवंबर तक का अल्टीमेटम
मालूम हो कि रालोसपा प्रमुख ने बीजेपी को 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था, आज तीस नवंबर है, बीजेपी द्वारा कुछ खास रिस्पॉन्स ना दिये जाने और पीएम मोदी से मुलाकात का समय ना मिलने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा अब आर-पार के मूड में हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होने मुंगेर में कहा था कि वो नरेन्द्र मोदी को फिर से पीएम बनाना चाहते हैं, लेकिन अपमान सहकर वो कितने दिन एनडीए में रहेंगे।

Advertisement

चुनाव के बाद बात करने को कहा था
आपको बता दें कि कुशवाहा ने अमित शाह से मुलाकात के लिये समय मांगा था, तो बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने उनसे कहा था कि अमित शाह फिलहाल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में व्यस्त हैं, उनके लिये बिहार से ज्यादा महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव है, इसलिये पहले चुनाव निपट जाने दीजिए, फिर आराम से बात कर लेंगे, लेकिन कुशवाहा अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। जिसके बाद उन्हें दो टूक शब्दों में कह दिया गया, कि आप चुनाव के बाद आराम से आइये।

दो सीटें बीजेपी देने को तैयार
बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा करीब-करीब हो चुका है, औपचारिक ऐलान बाकी है। कुछ दिन पहले अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी और जदयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसके अलावा लोजपा और रालोसपा को भी सम्मानजनक सीटें दी जाएगी, हालांकि उन्होने संख्या नहीं बताया था, उसके बाद बीजेपी हाईकमान विधानसभा चुनाव में बिजी हो गये, माना जा रहा है कि बीजेपी-जदयू 16-16, लोजपा 6 और रालोसपा 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि उपेन्द्र कुशवाहा कम से कम 4 सीटें मांग रहे हैं, इसी बात को लेकर वो बार-बार अमित शाह से मोदी तक बात करने जा रहे हैं, लेकिन उन्हें समय नहीं दिया जा रहा है।