पाकिस्तानी विदेश मंत्री को सुषमा स्वराज ने लगाई फटकार, स्थिति स्पष्ट करें इमरान खान

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिये विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक का न्योता ठुकरा दिया था।

New Delhi, Dec 02 : पाकिस्तानी विदेश मंत्री के गुगली संबंधी बयान पर अब सुषमा स्वराज ने पलटवार किया है, उन्होने शनिवार को कहा कि पाक के पीएम ने करतारपुर कॉरिडोर के नाम पर भारत को धोखा दिया है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बयान पर पीएम इमरान खान को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये। आपको बता दें कि सुषमा स्वराज जयपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये बातें कह रही थी, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि पाक के पीएम को अपने विदेश मंत्री की टिप्पणी पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये, जिसमें उन्होने कहा था कि करतारपुर कार्यकर्म इमरान खान की गुगली थी।

Advertisement

किया जा रहा नकारात्मक प्रचार
सुषमा स्वराज के बयान के बाद पाक विदेश मंत्रालय ऑफिस ने एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होने कहा कि हमारे सिख भाइयों की इच्छाओं को पूरा करने के लिये करतारपुर कॉरिडोर के लिये पहल की गई थी, पाक के इस ऐतिहासिक कदम के खिलाफ नकारात्मक प्रचार किया जा रहा है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पहल पर भारतीय मीडिया का एक वर्ग लगातार निगेटिव प्रचार कर रहा है, जिससे हम निराश हैं।

Advertisement

पाक विदेश मंत्री ने क्या कहा था ?
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिये पीएम इमरान खान ने गुगली फेंकी, जिसकी वजह से मोदी सरकार को मजबूर होकर इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिये दो मंत्रियों को भेजना पड़ा।

Advertisement

सुषमा स्वराज ने ठुकरा दिया था न्योता
आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिये विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक का न्योता ठुकरा दिया था, इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी आतंकवाद और हाल में हुए पाक की ओर से हमले का हवाला देते हुए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, लेकिन पंजाब सीएम के मना करने के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू और हरसिमरत कौर पाकिस्तान गये थे।

इमरान खान के सामने की टिप्पणी
पाकिस्तान में नवनिर्वाचित इमरान खान सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए ये टिप्पणी की थी, विदेश मंत्री ने कहा था कि करतारपुर कार्यक्रम दरअसल इमरान खान की गुगली थी, खास बात ये है कि जब विदेश मंत्री ये टिप्पणी कर रहे थे, तो पीएम इमरान खान भी उस कार्यक्रम में आगे बैठे ये सब सुन रहे थे।