सिद्धू ने लांघी शब्‍दों की मर्यादा, PM और योगी के लिए ‘अमार्यदित’ शब्‍दों के प्रयोग से तिलमिलाई  भाजपा, दिया मुंहतोड़ जवाब

राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान सिद्धू शब्‍दों की मर्यादा तक भूल गए । आवेश में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बहुत कुछ भूल गए । बीजेपी ने इस बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है ।

New Delhi, Dec 03 : नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले दिनों राजसथान के अलवर में एक चुनावी रैली की थी, प्रचार के लिए आयोजित इस रैली में सिद्धू शब्‍दों से ऐसा खेल गए कि अब उन्‍हीं के शब्‍द उनके लिए मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं । प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के लिए चौकीदार-चोर और कुत्‍ते जैसे अमर्यादित बयानों पर बीजेपी ने कड़ा प्रहार किया है । पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सिद्धू को इस बयान का करारा जवाब दिया ।

Advertisement

सिद्धू का बयान
राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार कांग्रेस हमलावर है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बयानबाजी से एक कदम आगे निकलते हुए पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अलवर में बेहद ही भद्दा कमेंट कर बैठे । उन्‍होने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लिए और योगी आदित्‍यनाथ के लिए अपशब्‍दों का प्रयोग किया । उन्‍होने शनिवार को कहा कि ‘चौकीदार का कुत्ता भी चोर से मिल गया है ।’ योगी आदित्‍यनाथ को सबसे बड़ा भोगी बताया ।

Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय की प्रतिक्रिया
सिद्धू के इस बयान पर बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है । सिद्धू जब तक तक बीजेपी में थे, वे गंगा में थे लेकिन अब वे कांग्रेस के गटर में गिर गए हैं। सिद्धू के इस बयान पर विजयवर्गीय के अलावा उन्हीं के पार्टी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने सिद्धू को आड़े हाथों लिया और कहा कि कांग्रेस नेता ने जो शब्द प्रयोग किए हैं, वे काफी अपमानजनक हैं। ऐसा लगता है सिद्धू हमेशा लाफ्‍टर शो में रहते हैं। जब तक गंगा में थे, वे सही शब्द का इस्तेमाल करते थे। अब वे गटर में चले गए हैं, इसलिए ऐसा रंग दिखा रहे हैं।

Advertisement

सिद्धू के पाक जाने के बयान पर भी प्रतिक्रिया
सिद्धू ने अपनी पाक यात्रा को लेकर अभी हाल में कहा था कि राहुल गांधी ही उनके कैप्टन हैं और उनके आदेश पर ही वे पाकिस्तान गए थे । इस पर भी बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘राहुल गांधी देश के लोगों के सामने खुद को पाकिस्तान के एजेंट के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं । सिद्धू भी कह चुके हैं कि राहुल गांधी ही उनके कैप्टन हैं जिन्होंने उन्हें पाकिस्तान भेजा । तो राहुल गांधी देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.’

कांग्रेस नेता बी के हरिप्रसाद ने किया समर्थन
वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने पंजाब सरकार के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान का समर्थन किया है । हरिप्रसाद ने कहा – लोगों ने मोदी को देया प्रधानमंत्री बनाया । उन्हें ये बात हजम नहीं हुआ तो अपने आप को प्रधान सेवक कह डाला । फिर उन्होंने खुद को प्रधान चौकीदार कहना शुरू कर दिया । अब उनकी नाक के नीचे एक चोरी हुई है, तो उन्‍हें चोर ही कहेंगे । ऐसे में सिद्धू ने क्या गलत कह दिया।

https://twitter.com/bittupandit34/status/1069220812983549953