ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ‘इंग्लैंड’ में टीम इंडिया को खेलाने की तैयारी, विराट कंपनी को हराने का प्लान तैयार

ऑस्ट्रेलियाई टीम का ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है, क्योंकि भारतीय टीम के पास भी एक से बढकर एक तेज गेंदबाज इस समय मौजूद हैं।

New Delhi, Dec 04 : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटा, लेकिन अब विराट बिग्रेड का असली इम्तिहान टेस्ट में होगा, कंगारु टीम विराट कोहली एंड कंपनी को पछाड़ने के लिये तरह-तरह की तरकीब पर काम कर रही है, कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को इंग्लैंड में खेलने का एहसास कराने वाली है, इसके लिये पूरा प्लान तैयार किया गया है।

Advertisement

इंग्लैंड जैसी पिच तैयार
आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है, इस मैदान के पिच क्यूरेटर ने बड़ा बयान दिया है, क्यूरेटर डेमियर हफ ने कहा कि एडिलेड की पिच पर बाउंस के साथ-साथ हरी घास भी होगी, जहां तेज स्विंग करेगी, मालूम हो कि भारतीय बल्लेबाजों को स्विंग गेंदबाजी खेलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, इंग्लैंड दौरे पर भी कप्तान विराट कोहली के अलावा दूसरे बल्लेबाज स्विंग गेंदों के सामने घुटने टेकते नजर आये थे, टीम इंडिया की इसी कमजोरी का फायदा उठाकर कंगारु टीम पिच पर हरी घास छोड़ने का मन बना रही है।

Advertisement

तेज गेंदबाजों को फायदा
द वीकेंड ऑस्ट्रेलियन को दिये इंटरव्यू में एडिलेड के क्यूरेटर ने कहा कि हम कुछ भी अलग नहीं करें, पिच पर घास छोड़ी जाएगी, अगर पिच पर घास छोड़ी गई, तो कंगारु टीम के तीन तेज गेंदबाजों को फायदा मिलना तय है, आपको बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम में जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।

Advertisement

भारत के पास भी बेहतरीन विकल्प
हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है, क्योंकि भारतीय टीम के पास भी एक से बढकर एक तेज गेंदबाज इस समय मौजूद हैं, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी घास वाली पिच पर कंगारु बल्लेबाजों के होश उड़ा सकते हैं, इसके अलावा बल्लेबाजी में भारतीय टीम के सामने कंगारु टीम कहीं नहीं टिकती।

टॉस होगा अहम
अगर एडिलेड के पिच पर घास होगी, तो फिर इस मुकाबले में टॉस काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा, क्योंकि दोनों टीम चाहेगी, कि टॉस जीतने के बाद फील्डिंग का फैसला लिया जाए, ताकि पहला सेशन गेंदबाजों के नाम किया जाए। आपको बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।