गौतम गंभीर के सन्यास के ऐलान के बाद शाहरुख खान ने उन्हें दी ये सलाह

गौतम गंभीर के सन्यास की घोषणा के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने उन्हें एक सलाह दी है।

New Delhi, Dec 05 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी, वो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, गंभीर ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि वो भारी मन से ये फैसला ले रहे हैं, इसके साथ ही उन्होने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है, ये वीडियो भावुक कर देने वाला है।

Advertisement

शाहरुख ने किया ट्वीट
गौती के सन्यास की घोषणा के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने उन्हें एक सलाह दी है। किंग खान ने ट्विटर पर लिखा है कैप्टन इस प्यार और लीडरशिप के लिये शुक्रिया, आप बेहद खास हो, अल्लाह से दुआ है, कि वो आपको हमेशा थोड़ा खुश रखें, थोड़ा और अधिक मुस्कुराओ।

Advertisement

जीवन का सबसे मुश्किल फैसला
गौतम गंभीर ने भारी मन से फेसबुक और ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसके जरिये उन्होने अपने फैंस को बताया कि वो भारी मन से क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। 37 वर्षीय बल्लेबाज ने लिखा कि ये जीवन का सबसे मुश्किल फैसला था, उन्हें पिछले काफी दिनों से लग रहा था कि अब इसका समय आ गया है, लेकिन वो फैसला लेने में डर रहे थे, गौती ने अपने करियर में मदद करने वालों को धन्यवाद कहा है।

Advertisement

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर
बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच दो साल पहले 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, अगर वनडे की बात करें, तो वो आखिरी बार जनवरी 2013 में मैदान पर दिखे थे, हालांकि टीम से बाहर होने के बावजूद वो बार-बार वापसी के लिये मेहनत करते रहे, एक दो बार उनकी वापसी भी हुई, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके, जिसके बाद उन्हें मौके नहीं मिले।

आईपीएल में जलवा
गौतम गंभीर ने आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये 500 से ज्यादा रन बनाये, वो इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, इसके बाद अगले सीजन में फिर उनका बल्ला जमकर रन उगला, वो दो सीजन में 1000 रनों का आंकड़ा छूने वाले बल्लेबाज बन गये थे, जिसके बाद शाहरुख खान ने उन पर दांव लगाया, उन्हें 2.4 मिलियन डॉलर में खरीद केकेआर का कप्तान बनाया, गौती ने भी किंग खान के भरोसे को सही साबित किया, उन्होने ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि कप्तानी से भी प्रभावित किया, गौती की कप्तानी में केकेआर ने साल 2012 और 2014 में खिताब जीता।