विराट कोहली का सुपरमैन ने पकड़ा ‘अविश्वसनीय’ कैच, कप्तान को लौटना पड़ा पवेलियन

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
उस्मान ख्वाजा ने अपनी बायीं ओर सुपरमैन की तरह छलांग लगाते हुए दर्शनीय कैच लपका, विराट कोहली के आउट होते ही भारतीय टीम मुश्किल में घिर गई।

New Delhi, Dec 06 : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का एडिलेड के मैदान पर शानदार रिकॉर्ड रहा है, पिछले दौरे पर उन्होने इसी मैदान पर दोनों पारियों में शतक लगाया था, इस बार सीरीज की शुरुआत ही एडिलेड के मैदान से हुई, विराट कोहली से फिर से एक बार वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है, लेकिन कंगारु खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने कप्तान और उनके फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Advertisement

शानदार कैच लपका
कंगारु क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली की अविश्वनीय कैच लपका, उनके कैच लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है, वैसे भी एक तो इतना शानदार कैच, ऊपर से आउट होने वाला बल्लेबाज विराट कोहली, तो इस वीडियो को तो सुपरहिट होना ही था। सोशल मीडिया पर यूजर्स उस्मान को सुपरमैन का नाम दे रहे हैं।

Advertisement

पैंट कमिंस कर रहे थे गेंदबाजी
ये वाकया टीम इंडिया की पारी के 11वें ओवर का है, तेज गेंदबाज पैट कमिंस अपने स्पेल का पहला ओवर फेंक रहे थे, उन्होने विराट कोहली को ध्यान में रखते हुए तीन स्लिप और एक गली की फिल्ड लगा रखी रही थी, ओवर की पहली गेंद को भारतीय कप्तान ने शॉर्ट मिड ऑन की दिशा में खेला, फिर अगली गेंद पर उन्होने मिड ऑफ की दिशा में ड्राइव लगाया, लेकिन गेंद सीधे फिल्डर के पास गई और कोई रन नहीं मिला।

Advertisement

11वें ओवर में विराट आउट
तेज गेंदबाद पैट कमिंस इस ओवर की तीसरी गेंद पर सफल हुए, उन्होने फुल लेंथ की गेंद को बाहर की तरफ निकालने की कोशिश की, जिस पर विराट ने ड्राइव लगाने की कोशिश की, गेंद तेज और अतिरिक्त उछाल के साथ थी, जिसकी वजह से विराट के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गेंद गली की दिशा में जाने लगी, वहीं पर उस्मान ख्वाजा खड़े थे।

सुपरमैन की तरह छलांग
जिसके बाद उस्मान ख्वाजा ने अपनी बायीं ओर सुपरमैन की तरह छलांग लगाते हुए दर्शनीय कैच लपका, विराट के आउट होते ही भारतीय टीम मुश्किल में घिर गई, विराट 16 गेंदों में सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाये थे, चेतेश्वर पुजारा के साथ आर अश्विन क्रीज पर हैं। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें