एडिलेड में जसप्रीत बुमराह ने फेंकी सबसे तेज गेंदबाज, रफ्तार सुन रह जाएंगे हैरान

एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने 153.25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंकी, ये इस मुकाबले की सबसे तेज गेंद है।

New Delhi, Dec 07 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जब भारत में गेंदबाजी करते हैं, तो उनकी गेंद की रफ्तार 140 किमी प्रति घंटे के आस-पास होती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाते ही उनकी रफ्तार अचानक बढ गई है, एडिलेड में केले जा रहे पहले टेस्ट मैच में उन्होने 142 की रफ्तार से औसतन गेंदबाजी की, इतना ही नहीं उन्होने कई बार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंदें डाली।

Advertisement

सबसे तेज गेंद
एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने 153.25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंकी, ये इस मुकाबले की सबसे तेज गेंद है, इस टेस्ट मुकाबले में इतनी रफ्तार से कोई कंगारु गेंदबाज भी गेंद नहीं फेंक सका, बुमराह ने ये देंद 8वें ओवर में मार्कस हैरिस को फेंकी थी।

Advertisement

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया
खबर लिखे जाने तक 125 रन पर आधी आस्ट्रेलियाई टीम वापस पवेलियन लौट चुकी थी, भारत की ओर से अश्विन ने तीन, बुमराह ने एक और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट हासिल किया है। आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 250 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली थी, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।

Advertisement

विराट-राहुल फेल
फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गये, गली की दिशा में उस्मान ख्वाजा ने उनका दर्शनीय कैच पकड़ा, आपको बता दें कि एडिलेड का मैदान विराट कोहली के लिये लकी रहा है, पिछले दौरे पर इसी मैदान पर उन्होने दोनों पारियों में शतक जमाया था, लेकिन इस बार पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके, विराट के साथ ही स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर फेल रहे।

गेंदबाजों ने कराई वापसी
भारतीय टीम के 250 रनों पर ऑलआउट होने के बाद अब गेंदबाजों ने विराट की टीम की वापसी कराई है, शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाज कंगारु बल्लेबाजों पर हावी दिख रहे हैं, आपको बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है, इससे पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी।