एक्जिट पोल से ज्यादा सटीक होती हैं इनकी चुनावी भविष्यवाणियां, इस बार इस पार्टी का पलड़ा भारी

फलोदी के सट्टेबाजों की भविष्यवाणी के अनुसार राजस्थान में इस बार भी सरकार दुबारा रिपीट नहीं होगी, फलोदी के अनुसार कांग्रेस को 120- 122 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है।

New Delhi, Dec 08 : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी तमाम न्यूज चैनल एक्जिट पोल के जरिये कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा भी बाजीगर है, जिसकी कोई भी चुनावी भविष्यवाणी अब तक गलत साबित नहीं हुई है, दुनिया इस कथित बाजीगर का फलोदी सट्टा बाजार के नाम से जानती है, इस सट्टा बाजार के पास 5 विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर जानकारी है।

Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस की वापसी
फलोदी के सट्टेबाजों की भविष्यवाणी के अनुसार राजस्थान में इस बार भी सरकार दुबारा रिपीट नहीं होगी, फलोदी के अनुसार कांग्रेस को 120- 122 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है, वहीं बीजेपी सिर्फ 56 से 58 सीटों तक सीमित रह सकती है, इस भविष्यवाणी के अनुसार कांग्रेस सत्ता में लौट रही है। फलोदी के सट्टेबाजों ने जो आंकड़े दिये हैं, अगर उनका औसत निकाला जाए, तो कांग्रेस को 121 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि बीजेपी 61 तक रह सकती है, फलोदी से सट्टेबाजों के अनुसार उनके आंकड़े कभी फेल नहीं होते।

Advertisement

एमपी के आंकड़ें चौंकाने वाले
सट्टा बाजार का दावा है कि एमपी में कांग्रेस 119 से 121 सीटें मिलने वाली है, जबकि बीजेपी 95 से 97 सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है, यानी सट्टा बाजार एमपी में कांग्रेस सरकार की भविष्यवाणी कर रहा है, सट्टा बाजार का दावा अगर सच हुआ तो राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Advertisement

छत्तीसगढ
दो राज्यों में पिछड़ने के बाद छत्तीसगढ की तस्वीर थोड़ी बदली हुई दिखाई दे रही है, दो प्रदेशों में कांग्रेस के पक्ष में भविष्यवाणी के बाद सट्टा बाजार के तेवर छत्तीसगढ को लेकर थोड़े अलग हैं, यहां बीजेपी कांग्रेस दोनों को 41 से 43 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है, यानी सरकार बनाने के लिये बीजेपी-कांग्रेस दोनों को बैशाखी की जरुरत पड़ेगी।

तेलंगाना
तेलंगाना के बारे में फलोदी सट्टा बाजार ने पूरी गारंटी के साथ कहा कि टीआरएस दुबारा सत्ता में लौटेगी, सट्टा बाजार की मानें तो तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी को जोरदार झटका लगने वाला है, इस बार तेलंगाना में टीआरएस को 59 से 61 सीटें मिलने की संभावना है, यानी अकेले अपने दम पर टीआरएस सरकार बना लेगी। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार इन विधानसभा चुनावों में बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है, बीते कई चुनावों में लगातार हार झेल रही कांग्रेस के लिये ये भविष्यवाणियां किसी वरदान से कम नहीं है, जब नतीजे आएंगे, तो सबकुछ साफ हो जाएगा।