अपने आखिरी मैच में गौतम गंभीर ने वो कर दिखाया, जो सचिन-सहवाग भी नहीं कर पाये

गौतम गंभीर आखिरी मुकाबले में शतक लगाने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों के ग्रुप में शामिल हो गये हैं, सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज भी ये कारनामा नहीं कर सके।

New Delhi, Dec 08 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने विदाई मुकाबले में शतक लगाया, फिरोजशाह कोटला पर उन्होने आंध्र प्रदेश के खिलाफ तीसरे दिन 92 रन से आगे खेलते हुए शतक लगाया, शतक के लिये उन्होने 163 गेंदों का सामना किया, गौतम गंभीर की पारी 112 पर समाप्त हुई, इस दौरान उन्होने 10 चौके भी लगाये।

Advertisement

मजबूत स्थिति में दिल्ली
धुरंधर बल्लेबाजी की इस शानदार पारी की वजह से दिल्ली रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है, आपको बता दें कि गौतम गंभीर आखिरी मुकाबले में शतक लगाने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों के ग्रुप में शामिल हो गये हैं, सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज भी ये कारनामा नहीं कर सके।

Advertisement

पहले विकेट के लिये 100 प्लस की साझेदारी
आंध्र-दिल्ली के इस मुकाबले में क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहने जा रहे गौतम गंभीर ने 163 गेंदों में 9 चौके की मदद से शतक जमाया, गौती ने हितेन दलाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 108 रनों की साझेदारी की, फिर हितेन के आउट होने के बाद कप्तान ध्रुव शौरी (नाबाद 39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 113 रन जोड़े, इसके बाद गौती आउट हो गये।

Advertisement

सन्यास का ऐलान
साल 2007 और 2011 विश्वकप फाइनल में भारतीय टीम के हीरो रहे गौतम गंभीर ने अपने इंटरनेशनल करियर में 10 हजार से ज्यादा रन बनाये हैं, उन्होने 4 नवंबर को अचानक सोशल मीडिया के जरिये क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया, गौती ने तभी बता दिया था कि फिरोजशाह कोटला में खेला जाने वाला रणजी मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा।

वीडियो वायरल
सन्यास के ऐलान के साथ ही गौती ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जो भावुक कर देने वाला था, सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो खूब वायरल हुआ था, क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद कहा जा रहा है कि गौती नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वो भारतीय जनता पार्टी से जुड़ सकते हैं और नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं, हालांकि गंभीर की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।