कोहली के ‘विराट’ जश्न से तिलमिलाये कंगारु कोच, कहा हम करते तो ‘घटिया’ कहलाते

फिंच के आउट होने के बाद विराट कोहली ने बेहद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया, फिंच पवेलियन लौटते हुए उन्हें जश्न मनाते देखते रहे।

New Delhi, Dec 09 : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि जिस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली कंगारु खिलाड़ियों के आउट होने पर जश्न मना रहे हैं, अगर ऐसे कंगारु खिलाड़ी करते तो दुनिया के सबसे घटिया लोग कहलाते, आपको बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने शुक्रवार को कंगारु सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को बोल्ड किया था, जिसके बाद सबसे चर्चा ज्यादा विराट कोहली के जश्न मनाने की तरीके की हुई।

Advertisement

विराट ने आक्रामक तरीके से मनाया जश्न
मालूम हो कि फिंच के आउट होने के बाद विराट कोहली ने बेहद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया, फिंच पवेलियन लौटते हुए उन्हें जश्न मनाते देखते रहे, मैदान पर विराट कोहली अपने आक्रामक अंदाज के लिये जाने जाते हैं, वो क्रिकेट के प्रति अपने जूनून को अकसर दर्शातें हैं, अब कंगारु कोच लैंगर ने उन्हें सलाह दी है कि जश्न मनाने और ज्यादा दिखावा करने में जरा सा अंतर है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने क्या कहा
कंगारु कोच जस्टिन लैंगर ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि विराट इस खेल के सुपरस्टार हैं, साथ ही भारतीय टीम के कप्तान भी, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में इस बात पर लंबे समय तक बातचीत होती है कि विरोधी कप्तान पर कैसे दबाव बनाया जाए, उनके खेल के जूनून को देखने में मजा आता है, लेकिन ध्यान दिला दूं, अगर हम ये चीज अभी कर रहे होते, तो दुनिया के सबसे घटिया होने का टैग हम पर लगता।

Advertisement

विराट का जूनून अच्छा लगता है
कोच ने आगे कहा कि यही सच्चाई है, मुझे उनका जूनून देखकर बेहद अच्छा महसूस होता है, उन्होने मैदान पर कई बार खेल के प्रति अपने जूनून को दिखाया है,

लेकिन जैसा कि मैंने कहा दोनों में एक अंतर होना चाहिये, मालूम हो कि शुक्रवार को इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई, उन्होने पहले ही ओवर में कंगारु सलामी बल्लेबाज फिंच को बोल्ड कर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब हो गई।

कमेंटेटर्स ने भी की बात
विराट कोहली की आक्रामकता पर कमेंटेटर्स भी बिना बात किये नहीं कर सके, दरअसल फिंच के विकेट का महत्व भारतीय टीम को अच्छे से पता था, कप्तान विराट कोहली के जश्न मनाने के तरीके से भी पता चल गया, कि वो विकेट कितना महत्वपूर्ण था, उनके चेहरे का भाव अलग था और आक्रामकता के साथ वो जश्न मना रहे थे।