जब मुकेश अंबानी बोले –‘लड़की वाले हैं, कुछ कमी रह गई हो तो…’,दूल्‍हे के पिता अजय पीरामल ने कही ऐसी बात

बेटी ईशा की प्री वेडिंग सेरेमनी में भावुक होकर मुकेश अंबानी ने मेहमानों को संबोधित किया । मुकेश अंबानी ने अपनी स्‍पीच में कुछ ऐसे शब्‍द कहे जो दिल को छू गए ।

New Delhi, Dec 10 : देश में इन दिनों एक ही शादी की चर्चा है, वो है मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी । ईशा मुकेश की लाडली बेटी हैं, अपने तीनों बच्‍चों में सबसे ज्‍यादा प्‍यारी हैं । और जब उसी बेटी के शादी का दिन हो तो भला एक पिता भावुक कैसे ना होता । देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी इस शादी में कई बार हाथे जोड़े नजर आए, जैसे सबसे कह रहे हों कि कुछ कमी रह जाए तो देख लीजिएगा । कोई नाराजगी ना हो बस । सुनने में अजीब लगा ना, नेकिन वाकई मुकेश अंबानी ने कुछ ऐसा ही कहा है ।

Advertisement

अंबानी ने कहा- हम लड़की वाले
मुकेश अंबानी ने शनिवार को हुई सेरेमनी में ओपनिंग स्‍पीच दी । उन्‍होने कहा – देश-विदेश से आए

Advertisement

सभी मेहमानों का हम स्वागत करते हैं। रविवार के अलावा बुधवार को भी हम शादी में व्यस्त रहने वाले हैं। मैं मेरे सभी दोस्तों से, मेहमानों से, कहना चाहता हूं, कहीं कुछ कमी रह गई हो तो थोड़ा तो सहन करना पड़ेगा, आखिर हम लड़की वाले हैं। बेटी की शादी है।

Advertisement

सीक्रेट स्‍टोरी की शेयर
अंबानी ने कहा – मेरे अंतरराष्ट्रीय दोस्त जो लंबी दूरी तय कर शादी में शामिल होने आए हैं, यहां

आने के लिए मैं उनका दिल से धन्यवाद करता हूं। आइए, आज मैं आपको एक कहानी सुनाता हूं। मेरे दो जुड़वां बच्चे हैं। आकाश और ईशा। बेटे आकाश के हीरो तो सुपरमैन-बैटमैन हैं। बचपन में उसको तो ऐसा लगता था कि उसकी मां भी इनकी तरह ही है। लेकिन, बेटी ईशा की कई साल से एक ही हीरो हैं, और वे हैं हिलेरी क्लिंटन, जो आज हमारे साथ हैं। इनका मैं तहे दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं।

विदेशी मेहमानों का शुक्रिया
मुकेश अंबानी ने कहा – क्लिंटन आप मेरी बेटी ईशा की सुपर हीरो हैं। ईशा के साथ ही आप हम

सबकी भी सुपर हीरो हैं। बिल क्लिंटन और हिलेरी से मेरी दोस्ती पिछले दो दशक से है। हिलेरी आपकी उपस्थिति हमारा सौभाग्य है। आप ईशा और आनंद को अपना आशीर्वाद दें। दो दशक से मेरे अजीज दोस्त सऊदी अरब के खालिद का भी शुक्रिया। खालिद अब सऊदी अरब के तेल मंत्री हैं। इसके अलावा बहुत सारे मेरे अजीज दोस्त और मेहमान हैं, मैं उन सभी का नाम तो नहीं ले सकता, मैं सबका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।

अजय पीरमल ने कही दिल को छूने वाली बात
वहीं मुकेश अंबानी के समधी होने जा रहे अजय पीरामल ने कहा – जैसा कि मुकेश ने कहा कि हम

तो लड़की वाले हैं। वर्षों से यह परंपरा है कि दूल्हे का परिवार, दोस्त आते हैं और मेहमान नवाजी की पूरी व्यवस्था लड़की वालों की तरफ से की जाती है। हमने इसको बदलने की कोशिश की और मुकेश से निवेदन भी किया कि हम भी कुछ करना चाहते हैं। लेकिन आपको पता है कि सबसे सफलतम बिजनेसमैन कौन हैं । मुकेश ने मुझे इसका अवसर ही नहीं दिया।

सारी व्‍यवस्‍था मुकेश अंबानी और उनकी टीम ने की
यहां की मेजबानी को लेकर सभी मुझे बधाई दे रहे हैं, लेकिन ये सारी व्यवस्थाएं नीता-मुकेश और

उनकी टीम ने की हैं। इसके लिए आभारी हूं। संस्कृत में अतिथि देवो भव: होता है, जिसका मतलब है कि मेहमान भगवान समान है। यानी मेहमान की आवभगत हमें भगवान की तरह करनी है। सेरेमनी के इंतजामों से मैं ये बात दावे से कह सकता हूं कि नीता-मुकेश ने इसे चरितार्थ किया है।