संपत्ति के मामले में गहलोत-पायलट से काफी आगे हैं कमलनाथ, सबसे अमीर सीएम को भी छोड़ देेंगे पीछे

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार कमलनाथ की कुल संपत्ति करीब 187 करोड़ रुपये साल 2014 में थी, जिसमें 7.09 करोड़ रुपये की चल और 181 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

New Delhi, Dec 15 : एमपी में सीएम पद की शपथ लेने वाले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ना सिर्फ कमाई के मामले में बल्कि संपत्ति के मामले में भी देश के सबसे अमीर सीएम को भी पीछे छोड़ देंगे। कमलनाथ फिलहाल एमपी के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद हैं, राजस्थान के होने वाले डिप्टी सीएम सचिन पायलट की संपत्ति भी सीएम गहलोत से काफी ज्यादा है, गहलोत 4.44 करोड़ की चल अचल संपत्ति के मालिक हैं, तो सचिन के पास 6.39 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आइये आपको बताते हैं कि इन पांच नेताओं की संपत्ति

Advertisement

कमलनाथ
एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार कमलनाथ की कुल संपत्ति करीब 187 करोड़ रुपये साल 2014 में थी, जिसमें 7.09 करोड़ रुपये की चल और 181 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जाहिर सी बात है कि पिछले चार सालों में भी इस संपत्ति में कुछ वृद्धि हुई होगी, हालांकि वो आंकड़ा अभी उपलब्ध नहीं कराया गया है।

Advertisement

चंद्रबाबू नायडू
देश के सबसे मुख्यमंत्रियों में सबसे ज्यादा अमीर आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू माने जाते हैं, उनके पास फरवरी 2018 तक करीब 177 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, चंद्रबाबू नायडू अपने पूरे परिवार की संपत्ति को सार्वजनिक करते हैं, उनका तीन साल का पोता भी करोड़पति है।

Advertisement

पेमा खांडू
इसके बाद इस सूची में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू का नाम आता है, साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होने अपनी संपत्ति 129.57 करोड़ रुपये बताई थी, पिछले चार सालों में उनकी भी संपत्ति बढी होगी, अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले वो अपनी संपत्ति चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में बता सकते हैं।

अशोक गहलोत
राजस्थान के नवनिर्वाचित सीएम अशोक गहलोत के पास 92,47,523 रुपये और पत्नी के नाम 52,21,839.75 रुपये की चल संपत्ति है, इसके साथ ही अशोक गहलोत के नाम 4.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि पत्नी के पास गहलोत द्वारा गिफ्ट की गई 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।

सचिन पायलट की प्रॉपर्टी
राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पास 99 हजार रुपये नकदी के तौर पर है, पिछले दस सालों में पायलट की संपत्ति में काफी बढोत्तरी हुई है, साल 2004 में उनकी निजी संपत्ति करीब 25.55 लाख रुपये थी, जो अब 6 करोड़ रुपये के आसपास है। उनकी पत्नी के नाम भी गुरुग्राम में एक दुकान है। जो 55 लाख रुपये की उन्होने बताई थी।