सचिन पायलट से ज्यादा कमाती हैं पत्नी सारा, एफिडेविट में खुद डिप्‍टी सीएम ने बताया, ये काम करती हैं

सारा पायलट जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह की बेटी हैं । गैर धर्म की सारा से सचिन को प्‍यार हुआ और फिर उनके परिवार के विरोध के बाद उनसे शादी भी की ।

New Delhi, Dec 15 : कांग्रेस के युवा चेहरे और अब राजस्थान के डिप्टी सीएम बने सचिन पायलट खबरों में छाए हुए हैं । लेकिन उनसे भी ज्‍यादा सुर्खियों में हैं उनकी पत्‍नी सारा । दोनों की लव स्‍टोरी के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन सारा क्‍या काम करती हैं, शायद ये बहुत कम लोग ही जानते होंगे । इतना ही नहीं शायद ही लोग ये बात जानते हों कि सारा की कमाई सचिन पायलट से भी ज्‍यादा है । जी हां नॉमिनेशन के समय दाखिल एफिडेविट इस बात का सबूत है । आगे पढ़ें सारा पायलट से जुड़ी ये दिलचस्‍प जानकारी ।

Advertisement

सारा और सचिन पायलट
एक कहावत कही जाती है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है।  सारा और

Advertisement

सचिन पर भी ये कहावत एकदम फिट बैठती है । सारा पायलट जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह की बेटी हैं । गैर धर्म की सारा से सचिन को प्‍यार हुआ और फिर उनके परिवार के विरोध के बाद उनसे शादी भी की । बेहद खूबसूरत सारा पायलट पति सचिन की स्‍ट्रेंथ मानी जाती हैं ।

Advertisement

पति से ज्यादा कमाती हैं सारा
अभी हुए विधानसभा चुनाव से पहले सचिन पायलट की ओर से दिए गए एफिडेविट में उन्होंने

अपनी संपत्ति की घोष्‍णा की थी । जो 5 करोड़ बताई गई । इस एफिडेविट के अनुसार, सचिन पत्नी सारा से काफी कम कमाते हैं । उनकी खुद की इनकम जहां 10 लाख रुपए बताई गई है । वहीं सारा पायलट सोशल वर्क से ही सालाना 19 लाख रुपए से ज्यादा कमा लेती हैं । सारा और सचिन के दो बेटे हैं, इस हलफनामे में बड़े बेटे के नाम 13.68 लाख और छोटे बेटे के नाम 2.59 लाख रुपये की चल संपत्ति दिखाई गई है ।

योगा इंस्ट्रक्टर हैं सारा पायलट
सारा पायलट सोशल वर्कर होने के साथ-साथ एक योगा इंस्ट्रक्टर भी हैं । सचिन पायलट के

राजनीतिक सफर के हर मुश्किल दौर में उन्‍होने उनका पूरा साथ दिया है । सारा ने पूरे परिवार की जिम्‍मेदारी खुद ही उठा रखी है । इसी वजह से सचिन अपने काम में पूरा ध्‍यान दे पाते हैं । सचिन पायलट कांग्रेस के एक युवा नेता हैं, उन्‍होने इस बार राजस्‍थान में कड़ी मेहनत की जिसका नतीजा पार्टी को जीत के रूप में मिला है । सचिन पायलट अब प्रदेश में डिप्‍टी सीएम की भूमिका निभाएंगे ।

सचिन और सारा की लव स्‍टोरी
चलिए अब आपको सचिन पायलट और सारा अब्‍दुल्‍ला की लव स्‍टेारी के बारे में भी कुछ बातें बता

देते हैं । सचिन और सारा ने 15 जनवरी 2004 में एक सादे समारोह में शादी की थी । सिमी ग्रेवाल के शो रॉन्‍देवू में सारा ने बताया था कि उनकी शादी आसान नहीं थी । सचिन कभी राजनीति में नहीं आना चाहते थे लेकिन उनके पिता राजेश पायलट की मौत के बाद उन्‍हें राजनीति में आना पड़ा । वो चुनाव लड़े और जीते भी । जिसके बाद सारा के पिता फारुख अब्‍दुल्‍ल ने उन्‍हें अपना दामाद स्‍वीकार किया । सारा और सचिन के परिवार एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे, सारा ये नहीं जानती थीं कि उनका परिवार उनकी शादी को लेकर विरोध करेगा ।