बीजेपी ने शिवराज, वसुंधरा और रमन सिंह के लिये तैयार किया खास प्लान, लोकसभा चुनाव में साबित होंगे ‘तुरुप का इक्का’

बीजेपी इन तीनों नेताओं का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में करना चाहती है, ऐसी चर्चाएं हैं कि एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है।

New Delhi, Dec 16 : एमपी, छत्तीसगढ और राजस्थान में हार मिलने के बाद बीजेपी आत्ममंथन के दौर से गुजर रही है, अब ऐसी खबरें है कि बीजेपी प्रदेशों के पूर्व सीएम को लेकर अहम योजना बना रही हैं, बीजेपी सूत्रों के अनुसार पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन्हें अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है। दरअसल पार्टी इतने बड़े कद के नेताओं को सिर्फ प्रदेश में विपक्ष के नेता के तौर पर नहीं खपाना चाहती, इसके साथ ही इन लोगों को जिम्मेदारी सौंपने से मतदाताओं को भी लुभाया जा सकेगा।

Advertisement

राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्यता
बीजेपी के एक नेता के अनुसार इन तीनों नेताओं की अपने-अपने प्रदेश के बाहर भी लोकप्रियता है, इनकी राष्ट्रीय स्तर पर भी स्वीकार्यता है, पार्टी इनके अनुभव और क्षमता को देखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में अहम जिम्मेदारी सौंपने पर विचार कर रही है। हालांकि दूसरी ओर से ये भी दावा किया जा रहा है कि ये तीनों नेता फिलहाल केन्द्र की राजनीति में तुरंत शिफ्ट होना नहीं चाहते हैं।

Advertisement

शिवराज विदिशा से चुनाव लड़ सकते हैं
बीजेपी इन तीनों नेताओं का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में करना चाहती है, ऐसी चर्चाएं हैं कि एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है, आपको बता दें कि इस सीट से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चुनाव लड़ती थी, लेकिन इस बार उन्होने पहले ही ऐलान कर दिया है, कि वो चुनाव नहीं लड़ेगी, ऐसे में पार्टी इस सीट से शिवराज सिंह चौहान को उतारने का मन बना रही है, ताकि इस फायदा बीजेपी को प्रदेश की दूसरी सीटों पर भी मिले।

Advertisement

लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है
छग के पूर्व सीएम रमन सिंह और राजस्थान में पार्टी का चेहरा मानी जाने वाली वसुंधरा राजे भी लोकसभा चुनाव में मैदान में ताल ठोंक सकती है, पार्टी का मानना है कि ये नेता अगर लोकसभा चुनाव में उतरे, तो इसका फायदा पार्टी को दूसरी सीटों पर भी होगा, आने वाले दिनों में शिवराज सिंह चौहान पटना में एक ओबीसी रैली को संबोधित करने वाले हैं, माना जा रहा है कि आगे पार्टी उनका इस्तेमाल पिछड़े वर्ग को लुभाने में कर सकती है, पार्टी नेता के अनुसार बीजेपी इन नेताओं को बतौर बेंच स्ट्रेंथ तैयार कर रही है, कई बार चर्चाएं होती है, कि बीजेपी के पास बेंच स्ट्रेंथ की कमी है, इसी वजह से पार्टी इन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपने जा रही है।

कांग्रेस को कड़ी टक्कर
15 साल सत्ता में रहने के बावजूद बीजेपी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी और बहुमत से सिर्फ 7 सीट पीछे रह गई, इससे ही शिवराज सिंह चौहान की पकड़ का अंदाजा लगाया जा सकता है, अब वो जल्द ही प्रदेश में आभार यात्रा निकालने जा रहे हैं, ताकि लोकसभा चुनाव में पार्टी को फायदा हो।