गौतम गंभीर की तारीफ में PM मोदी ने लिखा पत्र, पूर्व क्रि‍केटर ने कुछ ऐसा दिया जवाब

पीएम मोदी ने गौतम गंभीर को एक खत लिखा है जिसमें क्रिकेट के लिए उनके योगदान की तारीफ की है । गंभीर ने भी प्रधानमंत्री के खत का जवाब दिया है । आपको बता दें गंभीर के अब राजनीति में आने की खबरें गर्म हैं ।

New Delhi, Dec 17 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में संन्यास लेने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर की पत्र लिखकर सराहना की है । उन्‍होने गंभी के क्रिकेट में योगदान और ‘कम वंचित लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने’ की कोशिश पर एक खत लिखकर उनकी तारीफ की । प्रधानमंत्री ने टी-20 वर्ल्‍डकप 2007 और वन डे वर्ल्‍डकप 2011 में भारत को चैम्पियन बनाने पर गंभीर के योगदान की खासी प्रशंसा की ।

Advertisement

प्रधानमंत्री का गंभीर को पत्र
प्रधानमंत्री ने इस पत्र की शुरूआत कुछ इस तरह की – ‘मैं भारतीय खेलों में आपके योगदान के

Advertisement

लिए बधाई देने के साथ शुरूआत करना चहूंगा । आपके यादगार प्रदर्शनों के लिये भारत हमेशा आभारी रहेगा । इसमें कई ऐसे प्रदर्शन थे, जिसने देश को ऐतिहासिक जीत दिलाई ।’ प्रधानमंत्री ने खेल के प्रति गंभीर के जूनून की तारीफ करते हुए कहा –  ‘मुझे यकीन है कि अपकी यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही होगी, लेकिन आपने समर्पण और दृढ़ता से देश के लिए खेलना सुनिश्चित किया ।’

Advertisement

खेल से संन्‍यास के बाद नई पारियों का आगाज
मोदी ने आगे लिखा है – आप कम समय में ही एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे, जो

अक्सर टीम को शानदार शुरूआत दिलाता था । जब आपने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, तो आपके शुभचिंतक काफी निराश हो गए. लेकिन इस निर्णय से एक नहीं बल्कि आपके जीवन की कई दूसरी पारियां शुरू होगी । आपके पास अन्य पहलुओं पर काम का समय और अवसर होगा, जिसके लिए पहले आपको समय नहीं मिल रहा था।’

गौतम गंभीर ने किया धन्‍वाद
वहीं गंभीर ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी के इस पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा –  ‘इन

शब्दों के लिए शुक्रिया । यह देशवासियों के समर्थन और प्यार के बिना संभव नहीं होता । मेरी सभी उपलब्धियां देश के नाम।’ गंभीर ने इस पोस्ट में पीएम और उनके दफ्तर को भी टैग किया । पिछले दिनों कयास लग रहे थे कि गौतम गंभीर अब राजनीतिक पारी की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन उन्‍होने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में ऐसी अटकलों को कोरी अफवाह बताया । उन्‍होने कहा कि उनका अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है ।

गौतम गंभीर ने ये कहा
इस इंटरव्‍यू के दौरान गौतम गंभीर से मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या वो अगले आम चुवाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होने दो टूक शब्दों में कहा कि बिल्कुल भी नहीं। गंभीर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी अटकलें लगाई जा रही है, जो मैंने भी सुनी है, ऐसा शायद इसलिये हो रहा है क्योंकि मैं सामाजिक मुद्दे उठाता रहता हूं, मेरे लिये सोशल मीडिया ऐसा मंच रहा है, जो काफी महत्वपूर्ण हैं, मैं यहां सामाजिक मुद्दों को उठाता हूं। मैं ऐसा इंसान नहीं हूं, जो ट्विटर जैसे मंच का इस्तेमाल मजाक के लिये करे, मेरे लिये इस देश का नागरिक होने के नाते सामाजिक मुद्दे उठाना ना सिर्फ मेरा कर्तव्य है, बल्कि ये मेरा अधिकार भी हैं, शायद इसी वजह से लोगों को लगता है कि मैं राजनीति में एंट्री लेने वाला हूं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।