जिस मुद्दे पर बीजेपी को घेर रही थी कांग्रेस, सीएम बनकर कमलनाथ ने दिया वैसा ही बयान, भाजपा बोली- रंग दिखा दिया

कमलनाथ ने सीएम बनते ही ऐसा बयान दिया है जिसने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है । मध्‍यप्रदेश में बेरोजगारी की वजह कमलनाथ ने उत्‍तर भारतीयों को बताकर एक नई बहस शुरू कर दी है ।

New Delhi, Dec 18 : मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ अपनी पहली ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद विवादों में घिर गए हैं । कमलनाथ के एक बयान ने उन्‍हें राजनीतिक गलियारों में निशाने पर ला दिया है । कमलनाथ को सत्‍ता में आए दो दिन ही हुए हैं कि उनके मुंह से ऐसे बयान आने शुरू हो गए हैं । कांग्रेस शायद ये भूल गई है कि ये वही बातें हैं जिन्‍हें लेकर कभी वो भाजपा की सरकार को कोसती आई है । अब ऐसे ही बयान नए बने सीएम से सुनना हैरानी की बात है ।

Advertisement

कमलनाथ का बयान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्‍य में बेराजगारी की वजह उत्‍तर भारतीयों को बताया है ।

Advertisement

कमलनाथ ने मुख्‍यमंत्री बनने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की । उन्‍होने यहां किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की साथ ही स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिलने के लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार ठहराया । उन्‍होने जोर देकर कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के राज्‍य में आने से रोजगार स्‍थानीय लोगों के लिए कम हो गया है ।

Advertisement

70 % रोजगार स्‍थानीय युवाओं को
आपको बता दें सत्‍ता में आते ही  कमलनाथ ने राज्य के उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार प्रदेश के

युवाओं को देने के नियम पर हस्ताक्षर किए हैं ।  इसके मुताबिक राज्य के उन उद्योगों को ही इन्सेंटिंव यानी छूट दी जाएगी, जिनमें 70 फीसदी रोजगार स्थानीय लोगों को दिया जाएगा । कमलनाथ ने इस मौके पर कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों के लोग यहां आते हैं, जिनकी वजह से स्थानीय लोगों को जॉब नहीं मिल पाती है । कमलनाथ ने कहा, ”हमारी छूट देने वाली नीति उन उद्योगों के लिए होगी, जहां 70 फीसदी रोजगार मध्य प्रदेश के युवाओं को दिया जाएगा.”

भाजपा ने लगाया आरोप
कमलनाथ के बयान ने राजनीतिक हलकों को गर्मा दिया है । उनके बयान की बीजेपी घोर निंदा कर

रही है । बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा, ”बिहार के लोगों पर कांग्रेस नेता कमलनाथ का बयान घोर निन्दनीय है. सत्ता में आये अभी दो दिन ही हुए कि कांग्रेस पार्टी का अहंकार नजर आने लगा है और उनका मूल चरित्र खोल से बाहर आने लगा है. कांग्रेस ने सत्ता संभालते ही मध्य प्रदेश में क्षेत्रवाद का बीज बोना शुरू कर दिया.”

पहले भी आ चुके हैं ऐसे बयान
महाराष्‍ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के ओर से दिए ऐसे बयानों ने वहां दंगे जैसे हालात बना दिए थे

। वहीं कुछ समय पहले ही गुजरात में भी उत्‍तर भारतीयों के लिए कड़े बोल का एक दौर चला था । ऐसे बयान देश की एकता अखंडता को भंग करते हैं । नेताओं को सोच समझकर ऐसे बयान देने चाहिए वो भी जब आप देश के मुखिया के पद पर विराजमान हों । कमलनाथ के बयान की तीखी आलोचना हो रही है ।